होम / chhattisgarh Bears Attack: छत्तीसगढ़ में दिखा भालुओं का आतंक, हमले में 2 की मौत

chhattisgarh Bears Attack: छत्तीसगढ़ में दिखा भालुओं का आतंक, हमले में 2 की मौत

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 28, 2024, 2:19 pm IST
chhattisgarh Bears Attack: छत्तीसगढ़ में दिखा भालुओं का आतंक, हमले में 2 की मौत

chhattisgarh Bears Attack

India News chhattisgarh (इंडिया न्यूज) chhattisgarh Bears Attack: यूपी में भेड़ियों के आतंक के बीच अब छत्तीसगढ़ में भालुओं ने आतंक मचा रखा है। इसके चलते 24 घंटे में भालू के हमले में 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं 5 लोग घायल हो गए।यह मामला मरवाही रेंज के अलग-अलग गांवों का हैं।

भालू के हमले में 2 की मौत

जानकारी के मुताबिक  अलग- अलग जिले के 2 लोगों की  भालू के हमले में मौत हो गई। वहीं 5 लोग घायल हो गए।, ग्राम बेलझिरिया में बिहान लाल केवट की 13 साल बेटी विद्या केवट अपने घर से बकरी चराने खेत गई थी। इस दौरान शुक्रवार शाम को बच्ची का सामना भालू से हो गया। भालू ने बच्ची पर हमला कर दिया और उसके चेहरे और पीठ को बुरी तरह नोच डाला। इस हमले से बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।शनिवार की सुबह इस आक्रामक भालू ने बेलझिरिया में तीन ग्रामीणों पर हमला कर दिया। जिसमें एक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक घायल है और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि पिछले डेढ़ माह में मरवाही वन मंडल में भालू के 25 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इससे एक बार फिर मरवाही वन मंडल में जामवंत योजना पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।  इस पर जानकारों का कहना है कि जंगलों में लगातार पेड़ों की कटाई, अवैध कब्जे, अवैध उत्खनन, वन संपदा पर मानवीय दखल के कारण भालू व अन्य जानवर लगातार आबादी क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं। इसके कारण पिछले कुछ दिनों में भालू आक्रामक हो गए हैं।

MP News: पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर कर दी थी हत्या, पति को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

Rajasthan News: सांचौर में सड़कों पर उतरे सैकड़ों लोग, स्कूल-बाजार बंद

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT