होम / Bengal Politics: सीट बंटबारे को लेकर कांग्रेस-टीएमसी के बीच 'तू तू मैं मैं', अधीर रंजन ने ममता पर किया कटाक्ष

Bengal Politics: सीट बंटबारे को लेकर कांग्रेस-टीएमसी के बीच 'तू तू मैं मैं', अधीर रंजन ने ममता पर किया कटाक्ष

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 24, 2024, 11:38 am IST
ADVERTISEMENT
Bengal Politics: सीट बंटबारे को लेकर कांग्रेस-टीएमसी के बीच 'तू तू मैं मैं', अधीर रंजन ने ममता पर किया कटाक्ष

सीट बंटबारे को लेकर कांग्रेस-टीएमसी के बीच ‘तू तू मै मै’, अधीर रंजन ने ममता पर किया कटाक्ष

India News (इंडिया न्यूज),Bengal Politics: पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए राज्य में निर्वाचन क्षेत्रों के वितरण को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अपने हमले को दोगुना कर दिया। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पर निशाना साधते हुए चौधरी ने ममता बनर्जी को “अवसरवादी” बताया और कहा कि चुनाव उनकी दया पर नहीं लड़ा जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इस बार चुनाव ममता बनर्जी की दया पर नहीं लड़ा जाएगा। ममता बनर्जी जो दो सीटें छोड़ रही हैं, उन पर कांग्रेस ने बीजेपी और टीएमसी को हराया। कांग्रेस पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है। ममता बनर्जी अवसरवादी हैं, वह कांग्रेस की दया से 2011 में सत्ता में आईं।”

राहुल ने ममता को बताया बहुत करीबी

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर पार्टी नेता राहुल गांधी ने तुरंत बयान बदलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री उनके “बहुत करीब” हैं, उन्होंने कहा कि सीट-बंटवारे पर बनर्जी के खिलाफ राज्य कांग्रेस प्रमुख की टिप्पणी “कोई मायने नहीं रखेगी।”

उन्होंने आगे कहा, “सीट-बंटवारे पर बातचीत चल रही है। मैं यहां टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन ममता बनर्जी मेरी और हमारी पार्टी की बहुत करीबी हैं। कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं, और यह चलता रहता है। यह स्वाभाविक बात है। ऐसी टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा और ये ऐसी चीजें नहीं हैं जो चीजों को बाधित करने वाली हैं।”

सीटों के बंटवारे से जुड़ा मामला

कांग्रेस और टीएमसी दोनों इंडिया ब्लॉक के सहयोगी हैं जिन्होंने आगामी आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने की कसम खाई है। हालाँकि, राष्ट्रीय स्तर की प्रतिबद्धता को राज्य स्तर पर एक बाधा का सामना करना पड़ता है जब दोनों दल सीट-बंटवारे में आमने-सामने होते हैं।

42 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को केवल दो सीटें मिलने की संभावना है, क्योंकि उसने 2019 के लोकसभा चुनावों में उन निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की थी। सीटों के बंटवारे पर आधिकारिक बातचीत अभी होनी बाकी है, लेकिन टीएमसी ने सुझाव दिया है कि इसे प्रत्येक पार्टी के प्रदर्शन के आधार पर किया जाना चाहिए।

इस बीच, ममता बनर्जी ने 10-12 लोकसभा क्षेत्रों की “अनुचित” मांग का हवाला देते हुए सीट-बंटवारे की चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT