होम / Bengal Politics: लोकसभा चुनाव से पहले टूटी INDI गठबंधन, ममता ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Bengal Politics: लोकसभा चुनाव से पहले टूटी INDI गठबंधन, ममता ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 24, 2024, 12:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Bengal Politics: लोकसभा चुनाव से पहले टूटी INDI गठबंधन, ममता ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Bengal Politics

India News (इंडिया न्यूज),Bengal Politics: बंगाल की राजनीति ने इडिया गठबंधन की मुस्किले बड़ा दी है। कांग्रेस के साथ सीट शियरिंग पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी TMC बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हमने सीट-बंटवारे के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है।

ममता बनर्जी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे। मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है।”

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने सीटों के बंटवारे पर राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को केवल दो सीटें देने का प्रस्ताव रखा था। ये लोकसभा सीटें वो है जिनमें कांग्रेस के पहले ही दो संसद हैं। मालूम हो कि पिछले बंगाल में पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। प्रदेश में कांग्रेस केवल दो सीट ही जीत पाई। वहीं 2019 में ममता की पार्टी को 22 सीटों पर जीत मिली थी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT