होम / Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में आमसभा को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, सुरक्षा में 1500 जवान तैनात-Indianews

Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में आमसभा को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, सुरक्षा में 1500 जवान तैनात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 14, 2024, 8:44 am IST
ADVERTISEMENT
Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में आमसभा को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, सुरक्षा में 1500 जवान तैनात-Indianews

PM Modi

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को पिपरिया में आम सभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री का दौरा होशंगाबाद-नरसिंहपुर संसदीय क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रधानमंत्री की आमसभा के लिए पिपरिया में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी कैसी चल रही है।

बारिश को लेकर व्यवस्था

कार्यक्रम के दौरान वर्षा होने की संभावना के चलते वाटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है। पिछले दो दिन से अंचल में हो रही वर्षा ने तैयारियों को प्रभावित किया है। सभा स्थल पर कीचड़ हो गई, जिसे मिट्टी, गिट्टी से ढंक कर समतल करने का काम शनिवार दोपहर तक चलता रहा। लेकिन इन सब प्रयासों के बावजूद आमसभा के दौरान लोगों को नमी वाली जगह पर ही बैठना होगा। हालांकि शासन प्रशासन के साथ भाजपा कार्यकर्ता रविवार तक व्यवस्था ठीक होने की बात कह रहे हैं और इसकी तैयारी में लोग लगे भी हुए हैं।

बारिश की संभावनाएं

मौसम विभाग 14 अप्रैल तक वर्षा की चेतावनी पूर्व में जारी कर चुका है। पिपरिया के इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के आने पर जनता में काफी उत्साह का माहौल है। सुबह से कई बार सुरक्षा एजेंसियों के साथ पुलिस व प्रशासन के अधिकारी आमसभा स्थल और मंच का निरीक्षण कर चुके हैं। पीएम की आमसभा के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस के लगभग 1500 जवान औऱ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

Salman Khan के घर पर हुई फायरिंग, बिश्नोई गिरोह का हो सकता है हाथ! – Indianews

इसके अलावा डाग स्क्वाड एवं अन्य सुरक्षा एजेंसी के 600 जवान अलग से सुरक्षा में रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का सुरक्षा घेरा पांच लेयर का होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को देखते हुए बिना पास के कोई भी सभा स्थल तक नहीं पहुंच सकेगा। प्रधानमंत्री के साथ कुल तीन हेलीकाप्टर आएंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री का हेलीपेड अलग तैयार किया गया है।

सुरक्षा और सुविधा

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान यातायात व पार्किंग व्यवस्था एवं डायवर्सन की व्यवस्था की गई है। भारी लोडिंग वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान पिपरिया से गुजरने वाले भारी लोडिंग वाहनों को पिपरिया शहर से मटकुली रोड पर जाने या इस रोड से आने नहीं दिया जाएग। कार्यक्रम के दौरान बनखेड़ी सांडिया और नर्मदापुरम और तवा पुल से रोका जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर मोबाइल एवं पर्स के अतिरिक्त अन्य सामग्री जैसे पानी के पाउच, पानी की बोतल, बैग, माचिस, सिगरेट, लाइटर, पाउच आदि सामग्री के साथ प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

जब्त इजरायली जहाज पर 17 भारतीय सवार, रिहाई के लिए भारत ने ईरान से संपर्क साधा- Indianews

भाजपा का संकल्प पत्र

भाजपा अपना चुनावी घोषणा पत्र रविवार को जारी करेगी। माना जा रहा है कि संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार जातियों का विशेष ख्याल रखा है। गरीब, युवा, किसान एवं आधी आबादी के प्रोत्साहन के लिए काफी कुछ होगा। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है, जिसकी थीम 2047 तक विकसित भारत बनाने की ‘मोदी की गारंटी’ पर आधारित हो सकती है। इस पत्र में शामिल बातों को हम आपसे साझा करेंगे।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT