होम / Lok Sabha Election: कांग्रेस ने किया केरल में वोटिंग डेट बदलने का आग्रह, चुनाव आयोग को दिया ये वजह

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने किया केरल में वोटिंग डेट बदलने का आग्रह, चुनाव आयोग को दिया ये वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 20, 2024, 3:29 am IST
ADVERTISEMENT
Lok Sabha Election: कांग्रेस ने किया केरल में वोटिंग डेट बदलने का आग्रह, चुनाव आयोग को दिया ये वजह

Lok Sabha Election

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: केरल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन ने मंगलवार को चुनाव आयोग से केरल में मतदान की तारीख बदलने का आग्रह किया। यह जानकारी कांग्रेस के अधिकारी ने चुनाव आयोग को इमेल के जरिए दिया है।

कांग्रेस ने बताई यह वजह

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा गया है कि शुक्रवार या रविवार को चुनाव कराने से चुनाव अधिकारियों, बूथ एजेंटों और मतदाताओं समेत कई लोगों को काफी परेशानी हो सकती है। इसलिए मतदान की तारीख बदलनी चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले केरल में कांग्रेस की सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने भी चुनाव आयोग से इसी मुद्दे पर गौर करने को कहा था। मुस्लिम लीग ने कहा कि केरल और तमिलनाडु में 26 अप्रैल को जुमा होगा। इसलिए उस दिन चुनाव कराना ठीक नहीं होगा।

चुनाव आयोग के अनुसार, केरल में शुक्रवार 26 अप्रैल को मतदान होना है। एमएम हसन ने कहा, मैंने चुनाव आयोग को एक ईमेल भेजा है। मतदान का दिन शुक्रवार होने के कारण एक वर्ग के लोगों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए, हमने चुनाव आयोग से मतदान की तारीख बदलने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT