होम / Mehbooba Mufti: लोकसभा चुनाव से पुलवामा में लगाए गए प्रतिबंध, महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल -India News

Mehbooba Mufti: लोकसभा चुनाव से पुलवामा में लगाए गए प्रतिबंध, महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 12, 2024, 5:11 am IST

Mehbooba Mufti

India News (इंडिया न्यूज), Mehbooba Mufti: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शनिवार (11 मई) को दावा किया कि लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले पुलवामा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई थी और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को स्थानीय प्रशासन ने हिरासत में लिया था। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर पुलवामा में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को परेशान करने और हिरासत में लेकर चुनाव को फिक्सिंग करने का भी आरोप लगाया। पुलवामा में 13 मई को मतदान होगा। मुफ्ती ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पुलवामा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। जो अभूतपूर्व है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। जहां चुनाव होने हैं वहां प्रतिबंध लगाए गए हैं और वह भी मतदान खत्म होने तक।

महबूबा मुफ़्ती ने लगाया आरोप

पुलवामा के उपायुक्त (डीसी)/जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने धारा 144 लगाने को जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से एक नियमित आदेश बताया। डीसी पुलवामा के एक्स हैंडल से एक पोस्ट में कहा गया है कि ईसीआई दिशानिर्देश पिछले 72 घंटों और पिछले 48 घंटों के लिए विशिष्ट एसओपी को अनिवार्य करते हैं। जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 126 और धारा 130 और एसओपी संस्करण 2 पैरा 4.1.1, 4.1.2, 4.1.3 के तहत धारा के तहत 144 सीआरपीसी आदेश जारी करना अनिवार्य है। ऐसे आदेश अन्य जिलों द्वारा भी जारी किए गए हैं जहां चुनाव हुए थे और चुनाव होने जा रहे हैं।

Election Duty Exemption: चुनाव ड्यूटी का ट्रेनिंग न लेने पर सरकारी कर्मियों पर मुकदमा, चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन -India News

डीसी पुलवामा ने दिया स्पष्टीकरण

बता दें कि डीसी पुलवामा के पोस्ट में कहा गया है कि प्रतिबंध मौन अवधि होने के कारण अभियान आदि से संबंधित विशिष्ट गतिविधियों पर लागू होते हैं। प्रतिबंध केवल क्रम में निर्दिष्ट बिंदुओं से संबंधित हैं, सामान्य प्रतिबंधों से नहीं। विशेष रूप से पुलवामा अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट का हिस्सा है जहां मुफ्ती को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के मियां अल्ताफ और अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास के खिलाफ त्रिकोणीय लड़ाई में खड़ा किया गया है।अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के हिस्से के रूप में पुलवामा में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

Yahya Sinwar: राफा में नहीं है हमास नेता याह्या सिनवार, सुरंगों में छिपे होने की आशंका -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
ADVERTISEMENT