होम / Shambhavi Choudhary: शांभवी चौधरी ने रच दिया इतिहास, लोकसभा में सबसे कम उम्र की बनी सांसद-Indianews

Shambhavi Choudhary: शांभवी चौधरी ने रच दिया इतिहास, लोकसभा में सबसे कम उम्र की बनी सांसद-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 5, 2024, 2:19 pm IST

Shambhavi Choudhary

India News(इंडिया न्यूज), Shambhavi Choudhary: बिहार के कैबिनेट मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी ने कांग्रेस के सनी हजारी को हराकर सबसे कम उम्र की महिला लोकसभा सदस्य बनकर इतिहास रच दिया। लोकसभा चुनाव के कल परिणाम जारी हुए जिसमें शांभवी ने सभी को हैरान कर दिया। आरको बता दें कि दरभंगा में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने उनकी तारीफ भी की। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Lok Sabha Elections Result: पलटने वाली नाव से कैसे पार होगी NDA? जानिए अब तक कितनी बार पलटे नीतीश चाचा-Indianews

शांभवी चौधरी बनी सबसे यंग सदस्य

पच्चीस वर्षीय एलजेपी (आरवी) उम्मीदवार शांभवी चौधरी ने मंगलवार को समस्तीपुर निर्वाचन क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के सनी हजारी को 1,87,251 मतों से हराकर लोकसभा में सबसे कम उम्र की महिला सदस्य बनकर इतिहास रच दिया। उनकी इतनी कम उम्र में लोकसभा का सदस्य बनने का खिताब हासिल कर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दरभंगा में अपनी रैली के दौरान उन्हें “सबसे कम उम्र की उम्मीदवार” बताया था।

सिंड्रेला लुक में नजर आईं Radhika Merchant, डायमंड ब्रोच में Anant Ambani संग दिए पोज़, देखें इनसाइड तस्वीर -IndiaNews

कौन हैं शांभवी?

आपको बता दें कि शांभवी बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री और सीएम नीतीश कुमार के करीबी सहयोगी अशोक चौधरी की बेटी हैं। उनके दादा, स्वर्गीय महावीर चौधरी, कांग्रेस सरकार में बिहार के पूर्व मंत्री थे। उन्होंने दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर किया और लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक किया। उनकी शादी पूर्व आईपीएस अधिकारी और महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के बेटे सायन कुणाल से हुई है। इस बीच, शांभवी के प्रतिद्वंद्वी हजारी जेडी(यू) के मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे हैं। हालांकि, राजनीतिक मतभेदों के कारण महेश्वर अपने बेटे के पक्ष में प्रचार नहीं कर सके। हजारी के पास एनआईटी पटना से इंजीनियरिंग की डिग्री है और वह 2021 से समस्तीपुर के खानपुर ब्लॉक के प्रमुख हैं। लेकिन शांभवी ने उन्हें हराकर सदस्यता हासिल कर ली है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT