होम / Lok Sabha Result 2024: इलाहाबाद सीट पर उज्जवल रमन सिंह ने किया कब्ज़ा, बीजेपी के नीरज त्रिपाठी को दी शिकस्त -IndiaNews

Lok Sabha Result 2024: इलाहाबाद सीट पर उज्जवल रमन सिंह ने किया कब्ज़ा, बीजेपी के नीरज त्रिपाठी को दी शिकस्त -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 4, 2024, 9:13 pm IST

Lok Sabha Result 2024

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Result 2024: इलाहाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार उज्ज्वल रमन सिंह ने जेट हासिल की है। उज्ज्वल रमन सिंह ने भाजपा के नीरज त्रिपाठी को करीब 58 हजार वोटों से हराया है। भाजपा ने यह सीट अपनी मौजूदा सांसद रीता बहुगुणा जोशी की जगह पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को दी थी। उज्ज्वल रमन सिंह ने नीरज को 58795 वोटों से हराया है। उज्ज्वल रमन सिंह को 462145 वोट मिले। वहीं नीरज त्रिपाठी को 403350 वोट मिले।

जीत पर उज्जवल ने क्या कहा?

बता दें कि, उज्जवल रमन सिंह ने जीत के बाद सर्टिफिकेट के साथ सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा था कि आपकी सेवा, मेरा कर्त्तव्य। प्रयागराज संसदीय क्षेत्र के मेरे सभी परिवारजनों व इंडिया गठबंधन के समस्त कर्मठ कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार व अभिनंदन। उन्होंने आगे लिखा कि यह मेरी नहीं, यह जीत आप सभी के विश्वास की है। यह जीत राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी व अखिलेश यादव जी की है। यह जीत मेरे पिता आदरणीय कुंवर रेवती रमण सिंह जी के 50वर्षों से प्रयागराज की निस्वार्थ सेवा का नतीजा है।

उन्होंने लिखा कि मुझे विश्वास है कि हम मिल जुलकर अपने प्रयागराज संसदीय क्षेत्र को और बेहतर एवं समृद्ध बनाएंगे एवं नई ऊँचाइयों पर ले जाएँगे। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मैं जन जन के विश्वास पर हमेशा खरा उतरने का प्रयास करूँगा और क्षेत्र के विकास के लिए सदैव समर्पित रहूंगा। आप सभी का यह स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद सदैव मुझ पर बना रहे। पुनः कोटि – कोटि आभार।

Lok Sabha Result 2024: मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने किया गाजीपुर फतह, भाजपा के पारसनाथ राय की करारी हार -IndiaNews

इलाहबाद में था विरासत का जंग

दरअसल, इलाहाबाद में इस बार विरासत संभालने की जंग थी। नीरज के पास केशरी नाथ त्रिपाठी की विरासत संभालने की जिम्मेदारी थी। वहीं पूर्व सांसद और सपा के कद्दावर नेता रेवती रमन सिंह के बेटे उज्ज्वल रमन सिंह को भी अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाना था। उज्ज्वल रमन सिंह चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए और उसके टिकट पर चुनाव लड़ा। वहीं पिछले चुनाव में यहां बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने 1 लाख 84 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी। रीता बहुगुणा जोशी को 4.94 लाख और एसपी के राजेंद्र सिंह पटेल को 3.10 लाख वोट मिले थे।

Lok Sabha Result 2024: पवन सिंह ने बिगाड़ा उपेंद्र कुशवाहा का गणित, काराकाट सीट पर हो गया खेल -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT