होम / MP Elections 2023: I.N.D.I.A गठबंधन को एक और झटका, इस पार्टी ने उतारा कैंडिडेट

MP Elections 2023: I.N.D.I.A गठबंधन को एक और झटका, इस पार्टी ने उतारा कैंडिडेट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 25, 2023, 8:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज), MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Elections 2023) को लेकर बिहार सियासी पारा चढने लगा है। दरअसल, सीएम नीताश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने भी मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस संबंध में जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है।

बता दें, मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड के महासचिव और बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान की तरफ से जारी की गई सूची के अनुसार जनता दल यूनाइटेड मध्य प्रदेश के पिछोर, राजनगर, विजय राघवगढ़, थांदला और पेटलावद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाली है। वहीं, जेडीयू की इस घोषणा के बाद से विपक्ष की ‘इंडिया’ गठबंधन के एकजुटता पर भी सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले कांग्रेस से सपा प्रमुख की नाराजगी सभी के सामने आ गई थी।

यह भी पढ़ेंः- Viral Video: आखिर क्यों ‘Zombie’ बनी अमेरिका की महिलाएं? वजह जानकर रह जाएंगें हैरान

सीएम नीतीश के फैसले का असर

जेडीयू ने राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार, पिछोर सीट से चंद्रपाल यादव, विजय राघवगढ़ से शिवनारायण सोनी, पेटलावद सीट से रामेश्वर सिंघार और थांदला से तोल सिंह भूरिया को टिकट दिया है। वहीं, इस जदयू के इस घोषणा के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर भी अब चर्चा तेज हो गई है। वहीं एलजेपी आर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने ‘इंडिया’ गठबंधन में उठ रही नाराजगी को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव आते-आते गठबंधन बिखर जाएगा।

इस पर अखिलेश ने क्या कहा

बता दें कि मध्य प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कांग्रेस से नाराजगी सामने आई है। एमपी में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस पर धोखेबाजी करने का आरोप लगाया था। अखिलेश यादव ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि- ” जब गठबंधन नहीं करना था तो हमें बुलाया ही क्यों था। हमें पहले बता देते कि प्रदेश स्तर पर नहीं लोकसभा चुनाव के समय गठबंधन होगा। सपा मुखिया ने इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस के लोग मुझे बोल दें कि सपा के साथ उन्हें गठबंधन नहीं करना है, हमसे साजिश और षड्यंत्र न करें।

यह भी पढ़ेंः- Delhi Metro: DMRC का बड़ा कदम, प्रदूषण के चलते यात्रियों को मिलेगी ये सहुलियत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT