होम / MP Election 2023: प्रियंका गांधी और सिंधिया के बीच छिड़ी जुबानी जंग, जानें किसने क्या कहा

MP Election 2023: प्रियंका गांधी और सिंधिया के बीच छिड़ी जुबानी जंग, जानें किसने क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 16, 2023, 11:31 am IST

India News(इंडिया न्यूज),MP Election 2023: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर शब्दों के तीर छोड़े हैं। दरअसल, मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी जंग घमासान चल रहा है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए दोनों पार्टियों ने एड़ी-चोटी एक कर दिया है। इस बीच जब एक रैली में प्रियंका ने सिंधिया पर तंज कसा तो केंद्रीय मंत्री भी पलटवार करने से पीछे नहीं रहे।

कद छोटा लेकिन उनका अहंकार बड़ा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने स्टार प्रचारक उतार दिए हैं। हालांकि बीजेपी के कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कभी कांग्रेस के लिए वोट मांगते थे। ऐसा ही एक नाम है केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का, जिनके बारे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उनका कद छोटा है, लेकिन उनका अहंकार बड़ा है। इस पर सिंधिया ने पलटवार करते हुए कहा कि अहंकार की शिक्षा देने से पहले उन्हें खुद जाकर आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए।

प्रियंका ने सिंधिया पर कसा तंज

एमपी के दतिया में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि बीजेपी के सभी नेता थोड़े अजीब हैं जिसमें सबसे पहले हमारे सिंधिया हैं। मैंने उनके साथ उत्तर प्रदेश में काम किया है। दरअसल उनका कद थोड़ा छोटा है, लेकिन उनका अहंकार वाह-वाही के लायक है। प्रियंका ने आगे कहा, ‘उनके पास जाने वाला हर कार्यकर्ता यही कह रहा है कि हमें उन्हें महाराज कहना है और अगर हम ऐसा नहीं कहेंगे तो हमारा मसला हल नहीं होगा।’ उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने अपने परिवार की परंपराओं का बहुत अच्छे से पालन किया। कई लोगों ने गद्दारी की, लेकिन उन्होंने ग्वालियर और चंबा की जनता के साथ गद्दारी की और सरकार गिरा दी।

सिंधिया ने दिया उल्टा जबाव

प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए सिंधिया ने कहा कि उन्हें अहंकार का पाठ पढ़ाने से पहले खुद को आईने में देखना होगा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, इसकी रक्षा के लिए अपनी जान दे दी। उन्होंने आगे कहा, ‘किसने चीन से भारत की रक्षा करना तो दूर, भारत की जमीन भी उन्हें उपहार में दे दी? किस परिवार की दूसरी पीढ़ी ने सत्ता के लालच में लगाया था आपातकाल? और आज भी किस परिवार की वर्तमान पीढ़ी विदेशी मंचों पर जाकर देश को बदनाम कर रही है? काबिलियत को ऊंचाई से तोलने वाले अहंकार को सबक सिखाने से पहले कृपया खुद भी आईने में देख लें।

केंद्रीय मंत्री ने लिखा, ‘सिंधिया परिवार ने बार-बार भ्रष्ट लोगों और वादा तोड़ने वालों का राज बदला है और एक बार फिर मध्य प्रदेश की जनता आपका सफाया करने जा रही है।’

सिंधिया से कांग्रेस नाराज क्यों?

दरअसल, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया 2020 में बीजेपी में शामिल हुए थे। सिंधिया को लेकर कहा जाता है कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की चाहत रखते हैं। 2018 में जब कांग्रेस जीती तो राहुल गांधी ने उनसे पीछे हटने और सीएम पद कमल नाथ को देने को कहा। ऐसा ही हुआ और कमलनाथ मुख्यमंत्री बन गये। लेकिन दो साल की सरकार के बाद सिंधिया 20 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। इसके चलते कांग्रेस की सरकार गिर गई।

इस तरह राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनी। तब से लेकर अब तक बीजेपी सरकार ही सत्ता में है। बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी केंद्रीय मंत्री बनाया है। हालांकि, सिंधिया इस बात से इनकार करते रहे हैं कि वह सीएम बनना चाहते हैं। लेकिन जिस तरह से बीजेपी ने एमपी के लिए सीएम चेहरे की घोषणा नहीं की है। ये संभावनाओं को भी मजबूत कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT