होम / MP Politics: जॉर्ज कुरियन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात

MP Politics: जॉर्ज कुरियन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात

Ajay Yadav • LAST UPDATED : August 24, 2024, 1:24 pm IST

MP Politics

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Politics: मध्य प्रदेश राज्यसभा की खाली एक सीट से भाजपा ने केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन को प्रत्याशी बनाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने इसको भाजपा पर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश से राज्यसभा की एक खाली सीट के लिए भाजपा ने जॉर्ज कुरियन को उम्‍मीदवार बनाया है। जॉर्ज कुरियन ऐसे पहले ईसाई नेता होंगे जो इस राज्य से राज्यसभा में जाएंगे। मध्य प्रदेश से जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा भेजने पर प्रदेश की सियासत पूरी तरह से गरमा गई है।

कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने उन नेताओं को नजरअंदाज किया जिन लोगों ने पार्टी के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया था। वहीं, भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल नकारात्मक राजनीति कर रही है, जबकि बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं का उचित मूल्यांकन करते हुए यह फैसला लिया है।

दरी बिछाने वाले नेता

जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेजने पर कांग्रेस पार्टी ने कहा, “दरी बिछाने वाले नेता, सिर्फ दरी बिछाते रह गए। जिन लोगों मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए सब कुछ किया, उन्हें भी भाजपा ने नजरअंदाज कर दिया। केपी यादव, जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता को हराया था और जिन्हें अमित शाह ने आश्वासन दिया था कि उन्हें सांसद बनाया जाएगा, उन्हें भी नकार दिया गया।

मेरी तरफ से बधाई व शुभकामनाएं

जनसंघ के समय से संगठन की सेवा कर रहे ऐसे कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने से बाकी सभी कार्यकर्ताओं का भी मनोबल बढ़ता है। राज्यसभा उपचुनाव 2024 के लिए राज्य मंत्री एवं प्रत्याशी जॉर्ज कुरियन ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं अन्य मंत्रीगणों एवं विधायकों की उपस्थिति में नामांकन किया। नामांकन के दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा, “मैं केंद्रीय नेतृत्व को आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होंने जॉर्ज कुरियन को चुना है। हम सब मिलकर जॉर्ज कुरियन का नामांकन फॉर्म जमा किया।

जॉर्ज कुरियन का स्वागत

हमें एक मंत्री मिला है, यह हमारी शुभंकर वाली स्थिति है। अलग भाषा, अलग वेश, फिर भी अपना एक देश। केरल से शंकराचार्य जी के समय से प्रदेश का लगाव है। मेरी तरफ से बधाई व शुभकामनाएं। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “हमने नामांकन फॉर्म जमा कर दिया है। जॉर्ज कुरियन ऐसे नेता हैं। जिन्होंने भाजपा को केरल में स्थापित करने के लिए लगातार संघर्ष किया। प्रदेश की भाजपा उत्साहित है और हम हृदय से जॉर्ज कुरियन का स्वागत करते है।

Also Read:  MP Weather News: जारी रहेगा पूरे मध्य प्रदेश में बारिश का दौर, बांध के खुलेंगे गेट, 12 जिलों में अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT