होम / NCP ने मंदिर में ड्रेस कोड विवाद पर जताई नाराजगी, पुजारियों के पहनावे पर कही ये बात

NCP ने मंदिर में ड्रेस कोड विवाद पर जताई नाराजगी, पुजारियों के पहनावे पर कही ये बात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : May 30, 2023, 9:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chhagan Bhujbal Statement, महाराष्ट्र: तुलजापुर मंदिर में ड्रेस कोड लागू हुआ था। जिसके बाद भक्तों द्वारा इस पर आपत्ति जताए जाने के 24 घंटे के अंदर फैसला वापस ले लिया गया। NCP ने इसे लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। इसके साथ ही सवाल किया कि मंदिर में पुजारी नग्न क्यों हैं? महाराष्ट्र मंदिर महासंघ ने मंदिरों में एक ड्रेस कोड लागू करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही साढ़े तीन शक्तिपीठों में से एक, सप्तशृंगी देवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक ड्रेस कोड लागू करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। मंदिरों में ड्रेस कोड को लागू करने को लेकर NCP नेता छगन भुजबल ने तीखी आलोचना की है।

भुजबल ने पुजारियों पर किया ये सवाल

बता दें कि NCP नेता छगन भुजबल ने कहा, क्या हाफ पैंट पहन कर मंदिर नहीं जाना चाहिए? हाफ पैंट पहनने पर लड़के को बाहर निकाल दिया गया। यह बकवास है। मैं भी इस बात से सहमत हूं कि आपको मंदिर में वैसे कपड़े पहनकर नहीं जाना चाहिए। जैसा आप उचित समझें। लेकिन अगर हर कोई नियमों का पालन करना चाहता है। तो उन पुजारियों को भी जो मंदिर के अंदर रहते हैं उन्हें भी सदरा आदि पहनना चाहिए। पुजारी की पहचान तब होती है जब वह गले में माला पहनता है। क्या पुजारी भी अर्धनग्न नहीं होते? धोती पहननी चाहिए, तुलसीमाला पहननी चाहिए। सदरा पहनना चाहिए, जिससे कोई भी पहचान सके कि यह एक पुजारी है।

MVA में सीट पर कही ये बात

बता दें कि ऐसा लग रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट आवंटन को लेकर काफी अधिक भ्रम है। इसके साथ ही पुणे लोकसभा उपचुनाव कौन लड़ेगा। इसे लेकर MVA अपनी एक राय नहीं बन पा रही है। एनसीपी पार्टी के अजित पवार ने और कांग्रेस के बालासाहेब थोराट ने इस सीट पर दावा किया है। छगन भुजबल ने इसे लेकर टिप्पणी करते हुए कहा, “सीट आवंटन ऐसी चीज नहीं है जिस पर मीडिया में चर्चा की जाए। हम तीनों घटक दलों को भरोसे में लेकर इस पर चर्चा करेंगे। साथ ही कर्नाटक में बीजेपी की सफलता के आधार पर पहले यह स्पष्ट कर लें कि वह चुनाव लड़ेगी या नहीं।”

Also Read: सरकारी तेल कंपनियों ने आज के दाम किए जारी, जानें अपने शहर के रेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT