होम / Navi Mumbai: नवी मुंबई में लोगों के घरों पर लगाए गए PFI के पोस्टर और सुतली बम, पुलिस ने बताई वजह

Navi Mumbai: नवी मुंबई में लोगों के घरों पर लगाए गए PFI के पोस्टर और सुतली बम, पुलिस ने बताई वजह

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 25, 2023, 5:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Navi Mumbai, मुंबई: नवी मुंबई की निलंगण सोसायटी में कुछ घरों पर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के समर्थन वाले स्टिकर और पटाखे बंधे पाए गए। इस सोसायटी में कुल 10 परिवार रहते हैं, जिनमें इस घटना के डर का माहौल है। वहीं पुलिस (Navi Mumbai) ने इस संबंध कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

  • 786 के पोस्टर भी दिखे
  • पटाखे के साथ अगरबत्ती
  • कई धारओं में मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीएफआई समर्थक पोस्टर व पटाखे जब्त कर लिए गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। नवी मुंबई के पनवेल इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने शनिवार तड़के एक व्यक्ति के घर के बाहर हरी स्याही से ‘पीएफआई जिंदाबाद’ और ‘786’ लिखे स्टिकर चिपकाए थे। क्षेत्र के दो अन्य घरों से पटाखे और अगरबत्ती बांधी गई थी।

कई धाराओं में मामला दर्ज

खंडेश्वर पुलिस ने शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-153ए (धर्म, नस्ल, जन्मस्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस सोसायटी के CCTV खंगाल रही है। साथ ही सोसायटी के निवासियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

सरकार ने लगाया प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने पिछले साल सितंबर में पीएफआई और उससे जुड़े कई लोगों को सख्त गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया थ। पीएफआई और उससे जुड़े लोगों पर आईएसआईएस सहित अन्य वैश्विक आतंकवादी संगठनों से संबंध रखने के आरोपों के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई थी।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT