होम / भारत में ड्रग्स बेचने के लिए पाकिस्तान ने शुरू किया कौन सा नया खेल? जानें

भारत में ड्रग्स बेचने के लिए पाकिस्तान ने शुरू किया कौन सा नया खेल? जानें

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 31, 2022, 6:08 pm IST

इंडिया न्यूज़ (जम्मू, Pakistan has started new game of smuggling drugs in india ): जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जोर देकर कहा है कि पाकिस्तान ने अब ड्रोन के माध्यम से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी का “नया खेल” शुरू किया है।

श्रीनगर में सोमवार को मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के ‘नापाक मंसूबे’ किसी से छिपे नहीं हैं। डीजीपी के अनुसार, “पाकिस्तान के नापाक मंसूबे किसी से छिपे नहीं हैं। पिछले कुछ सालों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी संगठन पाकिस्तानी एजेंसियों के सहयोग से हथियारों, नशीले पदार्थों और तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करने का एक नया खेल खेलना शुरू कर दिया है।”

उन्होंने आगे कहा कि हम हमेशा उन ड्रोनों का मुकाबला करता है जो पड़ोसी पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र में भेजने की कोशिश करता है।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान अब ड्रोन के माध्यम से गोला-बारूद और नशीले पदार्थ भेजने की कोशिश कर रहा है लेकिन हम हमेशा उनका मुकाबला करते हैं और कल रात जम्मू क्षेत्र में एक और ड्रोन को मार गिराया गया था। पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है लेकिन पाकिस्तान का मुकाबला करने के लिए हमारा तंत्र पक्का है।”

राष्ट्रीय एकता दिवस का कार्यक्रम करती पुलिस 

जेके पुलिस ने बताया कि सांबा सेक्टर के स्थानीय ग्रामीणों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक संदिग्ध ड्रोन-प्रकार की वस्तु देखे जाने की सूचना दी थी, जिसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया।

इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को पुलिस ने प्रदेश के बासपुर बांग्ला आरएस पुरा क्षेत्र के सामान्य क्षेत्र में ड्रोन ड्रॉप की खेप के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया.

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पुलिस परिसर में आयोजित जेके पुलिस परेड के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की। डीजीपी ने जेवर में पुलिस परिसर में कहा, “आज देश के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जा रहा है। सभी (पुलिस कर्मियों) ने देश की एकता को बनाए रखने और इसकी आंतरिक सुरक्षा में योगदान देने का संकल्प लिया है।”

2014 से, ‘भारत के लौह पुरुष’ सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन को कई रियासतों को भारतीय संघ के साथ संरेखित करने के लिए उनके प्रयासों और योगदान का जश्न मनाने के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT