होम / 'मॉर्निंग कंसल्ट' के अनुसार दुनियाभर में ब्रांड 'मोदी' का डंका, 76% लोगों की पसंद के साथ बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता

'मॉर्निंग कंसल्ट' के अनुसार दुनियाभर में ब्रांड 'मोदी' का डंका, 76% लोगों की पसंद के साथ बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 3, 2023, 9:33 pm IST

इंडिया न्यूज़ : प्रधानमंत्री मोदी का जलवा और जादू दुनियाभर में अब भी बरक़रार हैं। नतीजतन पीएम मोदी एकबार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जैसे सरीखे नेताओं को काफी पीछे छोड़ा है।बता दें, “मॉर्निंग कंसल्ट” (वैश्विक स्तर पर फैसले लेने वाली इंटेलिजेंस फर्म) की ओर किए गए सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी विश्व के सबसे पॉपुलर नेताओं की लिस्ट में पहले पायदान पर हैं और इस दौरान उनकी अप्रूवल रेटिंग 76 फीसदी रही।

लोकप्रियता के मामले में पीएम का कोई तोड़ नहीं

बता दें, मॉर्निंग कंसल्ट की वेबसाइट के मुताबिक, सर्वे के तहत सामने आई अप्रूवल रेटिंग्स 22 से 28 मार्च के बीच जुटाए गए डेटा के आधार पर हैं, जबकि पिछले सर्वे में पांच मार्च को पीएम मोदी 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ पहले पायदान पर थे। वहीँ सूची में मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल ओब्रैडर 61 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे नंबर और ऑस्ट्रेलिया के एंथनी एल्बानीज 55 प्रतिशत रेटिंग के साथ तीसरी रैंक पर रहे।

मॉर्निंग कंसल्ट ने दो अप्रैल को जारी किया सूची

सर्वे से जुड़ी सूची फर्म की ओर से रविवार (दो अप्रैल, 2023) को जारी गई थी। कंपनी का कहना है कि उसने दुनिया भर में इस पोल के लिए रोजाना लगभग 20 हजार इंटरव्यू किए। अमेरिका में जहां इसके लिए सैंपल साइज 45 हजार था तो वहीं बाकी मुल्कों में सैंपल साइज का आंकड़ा 500 से 5000 के बीच था।
मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से यह भी बताया गया कि ऑनलाइन जुटाए गए ये इंटरव्यू किसी देश में वयस्कों के प्रतिनिधि नमूनों के बीच किए जाते हैं। भारत में जो सैंपल लिया गया, वह साक्षर आबादी का है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT