होम / यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन में पहुंचे PM मोदी, सीएम योगी के कामों की करी सरहाना

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन में पहुंचे PM मोदी, सीएम योगी के कामों की करी सरहाना

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 10, 2023, 4:06 pm IST

इंडिया न्यूज़, दिल्ली : योगी सरकार के लिए यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कितना महत्वपूर्ण है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि खुद सीएम योगी उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पहुंचे थे। यूपी सरकार ने प्रदेश में निवेश लाने के लिए देश -विदेश तक आमंत्रण भेजा था। सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट के शुभारम्भ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने आज यानि शुक्रवार (10 फरवरी 2023) को राजधानी लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन किया। इस दौरान मंच पर पीएम के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना​थ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट शुभारम्भ के खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “उत्तर प्रदेश के प्रति मेरा एक विशेष स्नेह है और यूपी के लोगों के प्रति मेरी एक विशेष जिम्मेदारी भी है। मैं आप सभी निवेशकों का यूपी में स्वागत करता हूँ, यहाँ आने के लिए धन्यवाद करता हूं।”

प्रदेश में योगी सरकार के कामों की सराहना की

बता दे, यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि एक समय पर यूपी बीमारू राज्य कहलाता था। हर कोई इस राज्य से अपनी उम्मीदें छोड़ चुका था, लेकिन बीते 5-6 वर्षों में यूपी ने अपनी नई पहचान स्थापित कर ली है। अब यूपी गुड गवर्नेंस के लिए पहचाना जा रहा है।

पीएम ने यह भी कहा कि बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के रूप में जाना जाएगा, जहां 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यूपी में सरकारी सोच और अप्रोच में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस को लेकर सार्थक बदलाव आया है। आज यूपी एक आशा… एक उम्मीद बन चुका है। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन में पहुंचे पीएम मोदी ने प्रदेश में योगी सरकार के कामों की जमकर सराहना की।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के शुभारम्भ पर अर्थव्यवस्था का जिक्र

वहीं यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के शुभारम्भ पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि आज दुनिया की हर विश्वसनीय आवाज यह मानती है कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है और बढ़ती रहेगी। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है भारतीयों का खुद पर बढ़ता भरोसा। पीएम ने यह भी कहा कि आज भारत का हर नागरिक ज्यादा से ज्यादा विकास होते देखना चाहता है, वो अब भारत को जल्द से जल्द विकसित होते देखना चाहता है। ये जन आशाएं ही देश -प्रदेश के विकास के कार्यों में गति ला रही हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT