होम / Budget Session 2022 Phase II : राज्यसभा से रिटायर हुए 72 सांसद, प्रधानमंत्री बोले, खलेगी कमी

Budget Session 2022 Phase II : राज्यसभा से रिटायर हुए 72 सांसद, प्रधानमंत्री बोले, खलेगी कमी

Vir Singh • LAST UPDATED : March 31, 2022, 1:26 pm IST

संबंधित खबरें

Budget Session 2022 Phase II

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Budget Session 2022 Phase II संसद के उच्च सदन राज्यसभा से आज 72 सांसद रिटायर हो गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें विदाई देते हुए कहा कि हमेशा कमी खलेगी। रिटायर होने वाले सभी सदस्यों ने पीएम के अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और उप सभापति हरिवंश के साथ एक फोटो भी इस दौरान खिंचवाई। रिटायर होने वाले सदस्यों में निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल, सुब्रमण्यम स्वामी, संजय राउत सहित कई नेता शामिल हैं।

हमारे सांसदों के पास बहुत अनुभव है : मोदी

Budget Session 2022 Phase II

मोदी ने कहा, हमारे सांसदों के पास बहुत अनुभव है। कभी-कभी अनुभव में ज्ञान से अधिक ताकत होती है। उन्होंने कहा, रिटायर हो रहे राज्यसभा के सदस्यों से कहेंगे कि वे दोबारा सदन में आएं। प्रधानमंत्री ने कहा, यह आजादी का अमृत महोत्सव है और हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया है।

अब देश को विकास के पथ पर ले जाने की जिम्मेदारी हमारी है। पीएम ने सभी सदास्यों से कहा कि अब आप खुले मन से बड़े मंच पर जाकर आजादी के अमृत महोत्सव के पर्व के माध्यम से देशवासियों को प्रेरित करने में अपना योगदान दे सकते हैं। पीएम ने कहा, हमने संसद में लंबा समय गुजारा है और इस सदन ने हमारे जीवन में बहुत योगदान दिया है। हमें अपने अनुभव को देश की चारों दिशाओं में ले जाना चाहिए।

Also Read : Union Budget Session Phase II Live Update : दिल्ली नगर निगम एकीकरण विधेयक लोकसभा में पेश, विरोध

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू देंगे भोज

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू रिटायर हो रहे राज्यसभा के सभी सदस्यों को अपने आवास पर आज भोज भी देंगे। उपराष्ट्रपति सभी सांसदों को स्मृति चिह्न भी भेंट करेंगे। इस अवसर पर सभी राज्यसभा सदस्य अपनी प्रतिभा के बारे में बताएंगे। तृणमूल के सांसद शांतनु सेन इस मौके पर गिटार बजाएंगे। वहीं पार्टी की दूसरी सांसद डोला सेन रविंद्र गाना गाएंगी। बीजेपी ाांसद रूपा गांगुली व एनसीपी सांसद वंदना चव्हाण हिंदी गानें गाएंगी।

खड़गे ने की पी चिंदरम की तारीफ, सुनाया शेयर

पी. चिदंबरम के रिटायरमेंट पर कांग्रेस नेता ने खड़गे ने कहा कि वह आर्थिक व कानूनी मसलों के बड़े ज्ञाता रहे हैं। उन्होंने राज्यसभा में हमेशा बेहद संजीदगी के साथ अपनी बात रखी थी। कांग्रेस नेता ने कहा, आपके साथ कुछ लम्हे व कई यादें बतौर इनाम मिले, आपके साथ सफर पर निकले और अनुभव तमाम मिले। एक और शेर सुनाते हुए खड़गे ने कहा, विदाई तो है एक दस्तूर पुराना, पर ऐसी छाप छोड़ जाओ कि हर कोई गाओ आपका तराना। उन्होंने कहा कि राजनीतिक लोग कभी रिटायर नहीं होते। आप मजबूती से रहिए, हम सदैव आपके साथ रहेंगे।

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
ADVERTISEMENT