Tuesday, May 24, 2022
HomeNationalDelhi Weather Update फिर सताएगी गर्मी, 44 पार कर सकता है तापमान,...

Delhi Weather Update फिर सताएगी गर्मी, 44 पार कर सकता है तापमान, येलो अलर्ट जारी

Heat Will Haunt Again Temperature May Cross 44 Yellow Alert Issued : भीषण गर्मी का दौर एक बार फिर शुरू होने वाला है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में आज सुबह से ही तेज धूप निकली है और लू चलने की भी संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिन में दिल्ली-एनसीआर में  20 से 30 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलेंगी।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भीषण गर्मी का दौर एक बार फिर शुरू होने वाला है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में आज सुबह से ही तेज धूप निकली है और लू चलने की भी संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिन में दिल्ली-एनसीआर में  20 से 30 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलेंगी। इस दौरान अधिकतम 40 डिग्री रहने का अनुमान है।

28 अप्रैल के लिए अलर्ट, तेज धूप व लू चलेगी

Heat Will Haunt Again Temperature May Cross 44 Yellow Alert Issued

आईएमडी (IMD) का अनुमान है कि एक सप्ताह में देश की राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक हो सकता है। इसी के साथ लू (हीट वेव) चलेगी। भारतीय मौसम विभाग ने 28 अप्रैल के लिए तो येलो अलर्ट भी जारी किया है। विभाग का कहना है कि तेज धूप के साथ भीषण गर्मी जारी रहेगी।

कल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स इलाका सबसे ज्यादा गर्म रहा

दिल्ली में कल भी सारा दिन चटख धूप रही। अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान दिल्ली में हवा में नमी का स्तर 25 से 63 फीसदी रहा। राजधानी का स्पोर्ट्स कांप्लेक्स इलाका सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : उत्तर भारत में कई जगह आसमान में छाए बादल, हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से मिली राहत Weather Today 21st April Update

ये भी पढ़ें : बारिश की संभावना, मौसम में ठंडक के आसार Haryana and Punjab Weather Update

ये भी पढ़ें : अप्रैल के आखिर तक कई राज्यों में तापमान 3 से 5 डिग्री बढ़ने की आशंका Weather Update 20 April 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular