होम / Four Hostages Released in Texas बंधक बनाने वाला हमलावर भी ढेर

Four Hostages Released in Texas बंधक बनाने वाला हमलावर भी ढेर

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : January 16, 2022, 4:47 pm IST

संबंधित खबरें

Four Hostages Released in Texas

इंडिया न्यूज़, टेक्सास।

Four Hostages Released in Texas टेक्सास में 12 घंटे की जद्दोजहद के बाद आखिरकार हमलावर से चारों बंधकों को आजाद करवा लिया गया है। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने हमलावर को भी ढेर कर दिया है। बता दें कि एक सिरफिरे आतंकी ने  यहूदी धार्मिक स्थल (सिनेगॉग) में बंदूक लेकर घूस गया और चार लोगों को बंधक बनाकर पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी को रिहा करने की मांग कर डाली। बेथ इस्राइल कांग्रेगेशन (Beth Israel Congregation) में चल रहे इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फेसबुक पर लाइव चल रहा था। जिसमें बंदूकधारी शख्स लोगों को बंधक बनाता साफ दिखाई दे रहा है। इसके बाद टेक्सास की पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी।

कौन है आफिया सिद्दीकी Pakistani scientist

आफिया को अमेरिका ने गंभीर आरोपों के चलते गिरफ्तार किया हुआ है। आफिया सिद्दीकी पाकिस्तानी वैज्ञानिक है उस पर आरोप हैं कि आफिया ने  अफगान कस्टडी में रहते हुए अमेरिकी सैन्य अधिकारियों की हत्या करने की कोशिश की है। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने सिद्दीकी को इसी जुर्म में गिरफ्तार कर टेक्सास की फेडरल जेल में बंद किया हुआ है। हमलावर ने आफिया सिद्दीकी को आजाद करवाने के लिए सिनेगॉग के धार्मिक स्थल को चुना और चार लोगों कों बंधक बना लिया। बंधकों में एक यहूदी धर्मगुरु भी शामिल था।

स्वाट ने लिया एक्शन Texas Police

जब आतंकी ने चार लोगों को बंधक बनाया तो इस बात की जानकारी स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों को लग गई। इसके बाद स्वाट अधिकारियों ने हमलावर से बात करने की कोशिश की, तब आतंकी ने आफिया सिद्दीकी को आजाद करने की मांग की। इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके को खाली करवाते हुए एक्शन मोड में आ गई। धार्मिक स्थल की और जाने वाले सभी रास्तों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया। उसके बाद ऑपरेशन चलाया और जब हमलावर नहीं माना तो पुलिस ने उसे ढेर कर दिया। हमलावर खुद को आफिया का भाई बता रहा था।

स्वाट ने लिया एक्शन
स्वाट ने लिया एक्शन

आफिया का भाई आया सामने Pakistani scientist Afia Siddiqui

बता दें कि टेक्सास के धार्मिक स्थल पर चार लोगों को बंधक बनाने वाला शख्स खुद को आफिया का भाई बता रहा था और उसे रिहा करने की डिमांड कर रहा था। लेकिन थोड़ी ही देर के बाद आफिया सिद्दीकी का भाई सामने आया और उसने कहा कि वह हमारा भाई नहीं है। और कौन है इसके बारे में भी हमें कोई जानकारी नहीं है।

Read More: Who is Afia Siddiqui: आखिर कौन है आफिया सिद्दिकी?

मामले पर इजरायल और अमेरिका की नजर Jewish shrine

जिस प्रकार से एक पाकिस्तानी वैज्ञानिक के लिए आतंकी ने यहूदी धार्मिक स्थल (Jewish shrine) को चुना और चार लोगों को बंधक बना लिया। उससे इजराइल सरकार भी हैरान है। पूरे मामले पर इजरायल नजर बनाए हुए है। वहीं दूसरी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भी हालात पर पैनी नजर बनाए हुए थे। बता दें कि इजरायल और अमेरिका के रिश्ते पाकिस्तान से अच्छे नहीं है। वहीं हमलावर का यहूदी धार्मिक स्थल में हथियार लेकर आना और धार्मिक गुरू समेत चार लोगों को पाकिस्तानी वैज्ञानिक की रिहाई के लिए बंधक बनाना, दुनिया में पाकिस्तानी की मानसिकता को जाहिर करने के लिए काफी है।

Read More: Four Taken Hostage In America पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया को रिहा करने की मांग

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT