होम / Pulwama Encounter सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप आतंकी ढेर

Pulwama Encounter सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप आतंकी ढेर

India News Editor • LAST UPDATED : December 15, 2021, 6:12 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, श्रीनगर

Pulwama Encounter : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप आतंकवादी मारा गया। यह आतंकी 2018 में शोपियां के जैनपोरा में अल्पसंख्यक आवास शिविर की रक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों पर हमले में शामिल था। वहीं 2018 के इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकरी मिली थी। और जानकारी के अनुसार वे 14 व 15 दिसंबर की दरम्यानी रात को पुलवामा के उजरामपथरी गांव में कार्रवाई करते हुए, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 44 आरआर और सीआरपीएफ की 182 बटालियन ने मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्ष बल के अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान हमें जैसे ही आतंकी की उपस्थिति का पता चला।

तो उसे आत्मसमर्पण करने के कईं अवसर दिए गए। लेकिन उसने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चला दी। और सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई। और इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन एचएम का एक आतंकी मारा गया। उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है। उसकी पहचान हेफ-श्रीमल शोपियां निवासी फिरोज अहमद डार के रूप में हुई है। (Pulwama Encounter)

2018 में माइनॉरिटी गार्ड पर हुए हमले में शामिल था फिरोज(Pulwama Encounter)

पुलिस ने बताया कि मारा गया फिरोज अहमद डार कईं अपराधों में शामिल था। यह आतंकवादी 2017 से सक्रिय था और दिसंबर 2018 में शोपियां के जैनपोरा में अल्पसंख्यक आवास शिविर की रक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों पर हमले में शामिल था। इस हमले में चार पुलिसकर्मियों को जान गवानी पड़ी थी। वहीं पुलिस ने यह भी बताया कि यह फरवरी 2019 में डंगरपोरा पुलवामा निवासी मुनीर अहमद भट की बेटी की हत्या में भी शामिल था।

एके राइफल सहित तीन मैगजीन हुई बरामद (Pulwama Encounter)

पुलिस ने कहा कि फिरोज ने कईं मासूम युवाओं को आतंकवादी बनाने के लिए भी प्रेरित किया है। मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उसके पास से हथियार और गोला-बारूद, एक एके राइफल सहित तीन मैगजीन भी बरामद की गई हैं। पुलिस ने बताया कि बरामद किए गए हथियारों और बाकी सामग्री को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है। (Pulwama Encounter)

Also Read : Lakhimpur Kheri Violence सड़क से संसद तक बवाल अजय मिश्रा के बेटे पर बवाल

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT