होम / Semicon India Conference सेमीकंडक्टर का हब साबित होगा भारत : मोदी

Semicon India Conference सेमीकंडक्टर का हब साबित होगा भारत : मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : April 29, 2022, 12:23 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन 2022 (semicon India Conference 2022) का उद्घाटन किया। कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरु में आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, मुझे खुशी है कि ऐसा सम्मेलन भारत में हो रहा है। उन्होंने कहा, हमारे इस कदम से भारत सेमीकंडक्टर का हब साबित होगा। भारत में तकनीक और जोखिम लेने की भूख है।

हमने दिखा दिया है कि भारत का मतलब व्यापार है

India Will Prove To Be The Hub of Semiconductors

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, सेमी-कंडक्टर पूरी दुनिया में हमारी कल्पना से कहीं ज्यादा अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा, हमने एक सहायक नीतिगत वातावरण के जरिये जहां तक मुमकिन हो सके रुकावटों को आपके पक्ष में रखा है। मोदी ने कहा, हमने यह भी दिखा दिया है कि भारत का मतलब व्यापार है।

भारत को इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में अव्वल बनाना उद्देश्य

सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन (Semicon India Conference) 29 अप्रैल से 1 मई तक चलेगा। इसका मुख्य उद्देश्य भारत को विश्व स्तर पर सेमीकंडक्टर हब बनाना है। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में चिप डिजाइन से लेकर विनिर्माण के अनुकूल परिवेश बनाने की दिशा में काम किया जाएगा।

इसका मुख्य उद्देश्य भारत को इलेक्ट्रॉनिक्स सेमीकंडक्टर डिजाइन एवं विनिर्माण के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाना है। कार्यक्रम में विश्वभर के सेमीकंडक्टर क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों के प्रतिनिधि व विशेषज्ञों के अलावा शिक्षाविदों सहित कई दिग्गज शामिल होंगे। माइक्रान के सीईओ संजय मल्होत्रा और कैडेंस के सीईओ अनिरुद्ध देवगन भी इसमें शिरकत करेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : PM Modi Assam Visit Live प्रधानमंत्री ने असम को दी कई योजनाओं की सौगात

ये भी पढ़ें : PM Modi will Visit France : मई के पहले हफ्ते में फ्रांस जर्मनी और डेनमार्क जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT