होम / Punjab Congress में फूट : क्या सच होगी कैप्टन की भविष्यवाणी

Punjab Congress में फूट : क्या सच होगी कैप्टन की भविष्यवाणी

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 19, 2021, 8:14 am IST

संबंधित खबरें

दो साल पहले कहा था सुनील जाखड़ में सीएम वाले सारे गुण ये होंगे पंजाब के अगले सीमए
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Punjab Congress: कभी मजाक या फिर हल्के मूढ़ में कही बात भी सच साबित को सकती है यह राजनीति के दो धुरंधरों (कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़) ने कभी सोची भी नहीं थी। अब यदि हाईकमान सुनील जाखड़ को प्रदेश का नया सीएम चुन लेता है तो दो साल पहले कही कैप्टन अमरिंदर सिंह की यह बात सच साबित हो जाएगी।

2019 में चुनावी सभा के दौरान कही थी ये बात

सुनील जाखड़ गुरदासपुर से 2019 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार घोषित किए गए। 12 मई 2019 को सुनील जाखड़ के हक में पठानकोट के भोआ में चुनावी सभा चल रही थी और उसी दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि आप आने वाले समय में सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री बनता देखेंगे, यह उतनी काबिलियत रखते हैं कि सीएम भी बन जाएं। उस समय कैप्टन में सभा में यह बात केवल सुनील जाखड़ के व्यक्तित्व को लोगों के बीच उभारने के लिए ही कही होगी। इस बात पर सुनील जाखड़ भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए थे और उन्होंने कैप्टन का अभिनंदन भी किया था। अब जबकि प्रदेश में नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं तो मुख्यमंत्री की लिस्ट में सुनील जाखड़ का नाम भी शामिल है।

Also Read : Punjab Congress की फूट : पंजाब के नए सीएम पर सस्पेंस बरकरार

कैप्टन के बेहद करीबी थे जाखड़, फिर सिद्धू के करीबी बन गए

प्रदेश राजनीति में कैप्टन अमरिंदर सिंह और जाखड़ की करीबी सभी को पता है। जब जाखड़ लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाए और उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया तो पार्टी में इस बात का विरोध हुआ था। जिसके बाद कैप्टन ने सारे विरोध को नकारते हुए कहा था कि सुनील जाखड़ ही प्रदेश कांग्रेस प्रधान रहेंगे। इसके बाद जब राजनीतिक परिस्थितियां बदली तो कैप्टन से किनारा करके नवजोत सिंह सिद्धू में मजबूत करने वालों में सुनील जाखड़ भी शामिल हो गए।

Also Read : पंजाब कांग्रेस में फूट : Sonia के ‘Sorry’ बोलते ही क्यों टूटा कैप्टन का मनोबल

जाखड़ का ट्वीट भी आया था सामने

कैप्टन के खिलाफ सिद्धू द्वारा की जाती हर मीटिंग में जाखड़ उपस्थित रहे। जैसे ही लीडर चुनने के लिए मीटिंग बुलाई गई, सुनील जाखड़ का ट्वीट  सामने आया, इसमें उन्होंने राहुल गांधी के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस में चल रही कलह का अच्छा हल निकाला है। इस ट्वीट की खास बात यह थी कि इसके अंत में लिखा था, इससे अकालियों की भी रीढ टूट गई है।

Also Read : राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने रिज मैदान पर की सैर

Connect With Us:- Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Google Israel Project: गूगल कर्मचारियों का इजरायल प्रोजेक्ट पर बवाल, 20 लोगों को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता-Indianews
Kapil Sharma ने लिए खींची Aamir Khan की टांग, तीसरी शादी को लेकर पुछा ये सवाल -Indianews
Weight Gain Tips: दुबलेपन से परेशान हैं तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये चीज, तुरंत बढ़ेगा वजन -Indianews
Shahrukh Khan: शाहरूख खान के छोटे लाडले ने श्रेयस अय्यर के कैच पर दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो वायरल-Indianews
Columbia University Protests: कोलंबिया में फ़िलिस्तीन समर्थक छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अब तक 550 गिरफ्तार- indianews
कांग्रेस कर रही ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ने की तैयारी, अनुराग ठाकुर का विपक्ष पर बड़ा प्रहार
दिल्ली छोड़ मुंबई शिफ्ट हो रहे हैं Bhuvan Bam, शहर छोड़ने की बताई ये वजह -Indianews
ADVERTISEMENT