होम / आर्थिक संकट और देश में जारी इमरजेंसी के बीच श्रीलंका के पीएम ने दिया इस्तीफा

आर्थिक संकट और देश में जारी इमरजेंसी के बीच श्रीलंका के पीएम ने दिया इस्तीफा

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 4:57 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, कोलंबो :

गंभीर आर्थिक संकट के चलते श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विपक्ष की अंतरिम सरकार बनाने की मांग के आगे झुकते हुए राजपक्षे ने यह फैसला लिया । इससे पहले प्रधानमंत्री राजपक्षे ने कहा कि वह जनता के लिए कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं।

उनके इस कथन से इन अटकलों को बल मिल गया था कि राजपक्षे आज इस्तीफा दे देंगे। उनके छोटे भाई और राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे की आर्थिक संकट से घिरी सरकार पर देश को उबारने के लिए अंतरिम सरकार बनाने का दबाव बढ़ गया है।

Sri Lankan PM Mahinda Rajapaksa

अपनी ही पार्टी में दबाव के कारण छोड़ी कुर्सी

श्रीलंका पोदुजन पेरामुन (एसएलपीपी) के भीतर इस्तीफा देने के भारी दबाव से जूझ रहे राजपक्षे (76) अब तक इस्तीफा न देने का दबाव बनाने के लिए अपने समर्थकों को एकजुट कर रहे थे। उनके छोटे भाई राष्ट्रपति गोतबाया रापजक्षे ने अपनी इच्छा प्रत्यक्ष रूप से जाहिर नहीं की लेकिन वह उनका इस्तीफा चाहते हैं।

राष्ट्रपति उनका इस्तीफा इसलिए चाहते हैं कि ताकि वह राष्ट्रीय एकता की सरकार बना सकें। मौजूदा आर्थिक संकट से निपटने तक यह अंतरिम व्यवस्था मौजूद रहेगी। राजपक्षे को समर्थकों से यह कहते हुए उद्धृत किया है कि जनता के लिए मैं कोई भी बलिदान देने को तैयार हूं।

यह भी पढ़ें:  तेलंगाना: कामारेड्डी सड़क दुर्घटना में 9 की मौत, 20 घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT