होम / Weather Update Today: आज पूरे देश में रहेगा मौसम का हाल बेहाल, बारिश और चक्रवात से गेहूं की फसल को नुकसान

Weather Update Today: आज पूरे देश में रहेगा मौसम का हाल बेहाल, बारिश और चक्रवात से गेहूं की फसल को नुकसान

Simran Singh • LAST UPDATED : March 23, 2023, 10:45 am IST

संबंधित खबरें

Weather Update Today: बारिश और ओले भरे मौसम में जहां गेहूं की फसल खेतों में कटने के लिए तैयार है। वही किसानों को बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने पुणे अनुमान लगाया है कि अभी यह दौर खत्म नहीं होने वाला है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना बताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक भारत के उत्तरी भाग में गरज के साथ बारिश की संभावना है। उसके साथ ही पूर्वया मध्यप्रदेश, दक्षिण श्रीलंका, तमिलनाडु, रायलसीमा, तेलंगाना और कई इलाकों में चक्रवात हवाओं की संभावना बताई जा रही है। हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी चक्रवात आ सकता है।

दिल्ली में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में हल्की बारिश रह सकती है। वही अगले 1 सप्ताह तक बादल छाए रहेंगे और तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। दिल्ली में शुरुआती हफ्ते के दौरान बारिश को दर्ज किया गया था। वही आने वाले हफ्ते में भी बारिश और गरज आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में मौसम का अजीबोगरीब स्वरुप देखने को मिल रहा है क्योंकि अचानक हुई गर्मी के बाद मार्च के महीने में बारिश के वजह से ठंड का स्तर बढ़ चुका है।

24 घंटे में देश में मौसम का हाल

आने वाले 24 घंटे में दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में चक्रवात की संभावना रहेगी। वहीं हरियाणा से लेकर उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार और पश्चिम बंगाल से लेकर बांग्लादेश तक चक्रवात फैल सकता है। आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी हल्की मध्यम बारिश रहेगी इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में और झारखंड, उड़ीसा, बिहार पूर्वी, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश बनी रहेगी। वहीं जम्मू कश्मीर में तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। बारिश होने की वजह से तापमान से सामान्य से चार से पांच डिग्री गिरने की संभावना बताई जा रही है।

 

ये भी पढे़: बारिश और ओलावृष्टि से वापस लौटी ठंड, जानें कब तक ऐसा रहेगा मौसम?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT