होम / सीएम योगी ने मुंबई में महाराष्ट्र के गवर्नर कोश्यारी से की मुलाकात, एकनाथ शिंदे-फडणवीस भी रहें मौजूद

सीएम योगी ने मुंबई में महाराष्ट्र के गवर्नर कोश्यारी से की मुलाकात, एकनाथ शिंदे-फडणवीस भी रहें मौजूद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 4, 2023, 10:42 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर मुंबई आए हैं। अगले महीने यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले वे महाराष्ट्र के उद्योपतियों और फिल्म फ्रैटर्निटी के लोगों से मिलकर निवेश की संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं। यहां आज (बुधवार, 4 जनवरी) शाम राजभवन जाकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस से मिले। उनके साथ मीटिंग में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाइक और ऐक्टर और गोरखपुर के सांसद रवि किशन भी थे। इसके अलावा उन्होंने सुपर स्टार अक्षय कुमार से भी होटल ताज में मुलाकात की।

अक्षय कुमार से सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग के विकास को लेकर चर्चा की। राज भवन में राज्यपाल कोश्यारी ने उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज की एक मूर्ति भेंट की। इससे पहले उन्होंने एक कार्यक्रम में उत्तर भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि एक दौर था जब उत्तर प्रदेश के लोगों को अपनी पहचान छुपानी पड़ती थी। उनकी हंसी उड़ाई जाती थी। लेकिन अब अपनी पहचान छुपानी नहीं पड़ती है। लोग गर्व से बताते हैं कि वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था और नीतिगत सुधारों का जिक्र करते हुए कहा कि एक वो भी दौर था जब हर तीन-चार दिनों में कोई ना कोई दंगा हुआ करता था। अब आज का दौर है कि पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है।

लखनऊ इन्वेस्टर्स ग्लोबल समिट के लिए माहौल बना रहे योगी

जानकारी दें, यह बात कोई नई नहीं है और ना ही ढंकी-छुपी है कि योगी आदित्यनाथ नोएडा में मुंबई की फिल्म सिटी की तर्ज पर एक बड़ा फिल्म उद्योग खड़ा करना चाह रहे हैं। वे पहले भी इसके लिए पहल कर चुके हैं। आज बुधवार भी उन्होंने अक्षय कुमार से मुलाकात कर इस संदर्भ में चर्चा की। योगी मुंबई में चुनिंदा उद्योगपतियों से मिलकर अगले महीने लखनऊ में होने जा रहे इन्वेस्टर्स ग्लोबल समिट के लिए माहौल बना रहे हैं। वे उद्योगपतियों को यह समझाना चाह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में कानून व्यवस्था से लेकर हर वो माहौल है जो बिजनेस को फलने-फूलने के लिए मददगार है। यानी अब यूपी में पहले वाला माहौल नहीं है। अब देखना होगा उनकी उनकी बातों पर भरोसा करते हुए मुंबई से कितने उद्योपति यूपी में कितना निवेश करने को तैयार हो पाते हैं।

योगी के मुंबई दौरे पर एनसीपी विधायक का तंज

वहीँ, योगी के मुंबई दौरे और इन्वेस्टमेंट के लिए की जाने वाली कोशिशों को लेकर एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ आएं-जाएं, लोगों से मिले-जुलें, पर यह फैक्ट है कि गोरखपुर को अभी मुंबई बनने में हजार साल लगेंगे। यह मराठी माणूस की मुंबई है।यहां जो माहौल है, वो और कहीं नहीं है। मुंबई- मुंबई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

धार्मिक और सांप्रदायिक आधार पर न करें प्रचार.., चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों को लगाई फटकार
Akshay Kumar ने Welcome To The Jungle का मुंबई शेड्यूल किया रैप-अप, 200 घोड़ों से जुड़े एक्शन सीक्वेंस किया पूरा -Indianews
Israeli–Palestinian Conflict: इज़राइल ने आयरलैंड और नॉर्वे से अपने राजदूतों को तत्काल प्रभाव से वापस बुलाया-Indianews
नॉर्वे समेत इन देशों ने फलस्तीन को दी मान्यता, फैसले पर आग-बबूला हुआ इजरायल
Farah Khan ने बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कंजूस स्टार का किया खुलासा, वीडियो देख हो जाएंगे लोट-पोट -Indianews
केरल में Naegleria Fowleri से 5 वर्षीय की मौत, यहां जानिए किस वजह से फैला संक्रमण-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने विराट कोहली के लिए किया क्रिप्टिक पोस्ट, IPL 2024 की जीत के लिए लिखी यह बात -Indianews
ADVERTISEMENT