होम / Congress CWC New List : क्यों सिद्धू को नहीं मिली न्यू कांग्रेस वर्किंग कमेटी में जगह? जाने पूरी वजह

Congress CWC New List : क्यों सिद्धू को नहीं मिली न्यू कांग्रेस वर्किंग कमेटी में जगह? जाने पूरी वजह

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 21, 2023, 8:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) न्यू कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC): कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालने के कुछ महीने बाद ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी की नई वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) का ऐलान कर दिया है। गौरतलब है कि पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़े शशि थरूर को जगह दी है और राजस्थान में सीएम गहलोत के सामने अक्सर मुखर रहने वाले सचिन पायलट को भी नई सीडब्ल्यूसी में जगह दी है। वहीं ये जानना बड़ा दिलचस्प होगा कि किस वजह से सिद्धू को नई सीडब्ल्यूसी में नहीं रखा गया।

सिद्धू को लेकर गर्माया सियासी पारा

हालांकि,पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पार्टी की नई वर्किंग कमेटी में ना होना लोगो के लिए सबसे बड़ी चौंकाने वाली खबर है। बता दे कि पार्टी द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी, अंबिका सोनी, प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा, मनीष तिवारी और पवन बंसल को सीडब्ल्यूसी में रखा गया है। लेकिन, सिद्धू को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को लेकर सियासी पारा तेज होता जा रहा है।

सिद्धू की अध्यक्षता में कांगेस की हार

आपको बता दें कि फरवरी 2022 में जब नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में विधानसभा के चुनाव के दौरान प्रदेश अध्यक्ष थे तब कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली और जिसके बाद अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया। उनके बाद प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को सौंपी गई थी और चर्चा थी कि कांग्रेस सिद्धू को किसी और पद देगी। हालांकि रविवार को जब सीडब्ल्यूसी का ऐलान हुआ तो नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिस्ट में नहीं था।

पुराने नेता को चुनने की रणनीति

राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, कांग्रेस ने एक बार फिर पंजाब के पुराने और अनुभवी क्षत्रपों पर अपना भरोसा जताया है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक चुनाव के नतीजों को देखें तो पुराने और मंझे हुए नेताओं पर भरोसा करने की कांग्रेस की रणनीति साफ तौर पर नजर आती है। ऐसे में पंजाब में भी कांग्रेस अपनी उसी रणनीति को अंजाम देने में जुटी है जिसे देखते हुए पार्टी ने उनके पुराने और कद्दावर नेताओं को नई टीम का हिस्सा बनाया है।

Also Read: Karnataka के किसान राजनीति की कीमत अपनी जान और व्यवसाय से चुका रहे हैं: राजीव चन्द्रशेखर

Dr. S. Jaishanka: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ, कहा – प्रधानमंत्री…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
ADVERTISEMENT