होम / Election 2024: चुनावी टिकट पर “चिंता”, 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर के बीच जारी हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची 

Election 2024: चुनावी टिकट पर “चिंता”, 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर के बीच जारी हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची 

Deepak Vishwakarma • LAST UPDATED : October 1, 2023, 9:45 am IST

BJP Candidate 2nd list release soon

India News(इंडिया न्यूज), Election 2024: छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर खबरें हैं कि 1 अक्टूबर से तीन अक्टूबर के बीच जारी हो सकती हैं। बीजेपी सूत्रों के अनुसार करीब 28 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। यह संकेत भी हैं कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में 2 से 4 सांसदों को चुनावी मैदान में बतौर प्रत्याशी उतार सकती है।

जिन सीटों पर बड़े अंतर से हार उन पर फोकस बीजेपी जिन 28 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने जा रही है, उनमें वे सीटें शामिल हैं, जिनमें बीते चुनाव में बीजेपी बड़े अंतर से हारी है। इनमें वे सीट भी शामिल हैं जिन्हें बीजेपी अब तक जीत नहीं पाई है। बताया गया है कि इस सूची में उत्तर छत्तीसगढ़ की सीतापुर , अंबिकापुर और पत्थलगांव जैसी सीटें शामिल हो सकती है। इनमें मध्य छत्तीसगढ़ की पूर्व मुख्यमंत्री के गढ़ वाली कवर्धा जैसी सीट के शामिल होने की भी चर्चा हैं।

सूची में चार के आसपास सांसदों के नाम हो सकते हैं शामिल

यूँ तो बीजेपी की पहली सूची में ही सांसद को विधानसभा में उतारने का फ़ैसला हो चुका है। सीएम भूपेश बघेल की विधानसभा पाटन से बीजेपी ने दुर्ग सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है। बीजेपी की दूसरी सूची में चमत्कृत करते हुए बीजेपी के कुछ ओर सांसदों को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

नेता प्रतिपक्ष चंदेल की जानकारी के अनुसार एक अक्टूबर की शाम नई दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। इस बैठक में भाग लेने जिन्हें प्रदेश से पहुँचना है, वे पीएम मोदी की सभा के ठीक बाद दिल्ली के लिए उड़ लेंगे। इस बैठक के बाद बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी हो जाएगी। बीजेपी की दूसरी सूची आने की खबरें हैं। जबकि कांग्रेस की ओर से लिस्ट को लेकर दूर- दूर तक सन्नाटा पसरा है, कांग्रेस अब भी प्रदेश लेवल पर जूझ रही है।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने किया कमेंट 

कांग्रेस की ओर से लिस्ट की पहली तारीख़ 6 सितंबर थी। जिसके संकेत खुद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने दिए थे। उसके बाद अगली तारीख़ के उम्मीद लगते रहे और कांग्रेस के सूर बदले और कांग्रेस ने कहा कि, उन्हें कोई जल्दीबाजी नहीं है। वही कांग्रेस की लिस्ट को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कमेंट किया है। नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कहा है “कांग्रेस में जबरदस्त घमासान मचा है। उनके नेताओं में आपसी खींचतान चरम पर है। इसलिए वे विधानसभा प्रत्याशियों के नाम फाइनल नहीं कर पा रहे हैं।

लगभग 45 दिन पहले जारी हो गई है पहली सूची 

भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची लगभग 45 दिन पहले जारी हो गई है। तब कांग्रेस ने कहा था की 6 सितंबर को हमारी सूची भी जारी हो जाएगी। इस बात को 20 दिन से अधिक हो गए। लेकिन कांग्रेसी विधानसभा प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेस की सूची जारी होते ही उनमें गदर मचेगा जो संभाले नहीं संभलेगा। और यह बात कांग्रेस के नेता भली-भांति जानते हैं और इसी भय से वे सूची जारी करने से बच रहे हैं। ”

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ayodhya News: सपा नेता मोईद खान और नौकर के खिलाफ नाबालिग से रेप मामले में चार्जशीट दाखिल, जानें खबर
38 की उम्र में रविचंद्रन अश्विन ने तोड़े कई रिकॉर्ड, 147 साल के टेस्ट इतिहास में बनाया अनोखा कीर्तिमान
Rao Surajmal: राव सूरजमल की मूर्ती तोड़ने पर बवाल, कई अधिकारियों पर गिरी गाज
भारत ने US से कर ली इस खास ड्रोन की डील पक्की! ताकत बढ़ते ही चीन-पाकिस्तान के छूटेंगे पसीने
अंग्रेजों की काबिलियत को दी जगन मोहन ने टक्कर! आजाद भारत में हिंदुओं को खिला दिया गोमांस का प्रसाद!
Ranthambore News: रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, मचा हड़कंप
Kanpur News: फोम फैक्ट्री में भीषण आग! छह लोगों की जलकर मौत, अब हुआ चौकाने वाला खुलासा
ADVERTISEMENT