होम / सिंगला पर कार्रवाई के बाद अब विभागों के अधिकारियों से फीडबैक लेंगे सीएम मान, मंत्रियों को दी ये हिदायत…

सिंगला पर कार्रवाई के बाद अब विभागों के अधिकारियों से फीडबैक लेंगे सीएम मान, मंत्रियों को दी ये हिदायत…

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 7:28 pm IST

रोहित रोहिला, Punjab News। CM Bhagwant Maan : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में कडे एक्शन को देखने के बाद अब पार्टी के विधायक और मंत्री भी अलर्ट हो गए है। क्योंकि मान द्वारा अपनी कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री (health minister) विजय सिंगला (Vijay Singla) को कैबिनेट से बर्खास्त करने के साथ सलाखों के पीछे पहुंचाने को लेकर कोई रियायत नहीं बरती।

सीएम मंत्रियों और विधायकों को लेकर अलर्ट

ऐसे में अब पार्टी के विधायकों और मंत्रियों का चिंता करना भी लाजिमी है कि अगर उन्होंने ऐसा कोई काम किया तो अगला नंबर उनका भी लग सकता है। इस मामले में बाद सीएम खुद भी अपने मंत्रियों एवं विधायकों को लेकर अलर्ट हो गए है।

मंत्री एवं विधायकों को करीबी रिश्तेदारों को अपने कामों से दूर रखने की दी हिदायत

CM Bhagwant Maan-Now feedback will be taken from officials

इसके अलावा अब मान अपने कैबिनेट के मंत्रियों को इस बात की चेतावनी भी दे चुके है कि मंत्री एवं विधायक अपने करीबी रिश्तेदारों को अपने कामों से दूर रखे।

जिसके बाद कई विधायकों या मंत्रियों ने अपने रिश्तेदारों को पंजाब सिविल सचिवालय तक आने को मना कर दिया है। जिससे वह सीएम की रडार पर नहीं आए और उनकी कुर्सी बची रहे।

विधायकों और मंत्रियों को इस बात की चिंता भी सता रही है कि अगर मान दो महीने के समय में ही अपने कैबिनेट मंत्री पर इस तरह का कड़ा एक्शन ले सकते है तो उनके साथ ऐसा करने पर कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।

मान अपने कैबिनेट मंत्रियों को अपने पास बुलाकर यह बात कह चुके है कि वह अपने रिश्तेदारों को ओएसडी लगाने से गुरेज करें। ऐसा नहीं करने पर उन पर भी तलवार लटकी रहेगी।

मान कई विभागों से ले रहे हैं फीडबैक

CM Bhagwant Maan-Now feedback will be taken from officials

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला का मामला सामने आने के बाद सीएम खुद एवं अपने अधिकारियों की जरिए कई विभागों से फीडबैक लेने की तैयारी कर रहे है कि किसी मंत्री या विधायक का कोई रिश्तेदार विभाग के काम में इंटरफेयर तो नहीं कर रहा है। जिससे सरकार कामकाज प्रभावित हो रहा हो या फिर किसी काम को करने का दबाव बनाया जा रहा हो।

इस दौरान दो नेताओं को मान ने अपने तरीके से समझा दिया है। सिंगला पर एक अधिकारी की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई के बाद अब अधिकारियोें के हौसले भी बढ़ गए है।

भ्रष्टाचार किया तो हो जाएगा स्टिंग

CM Bhagwant Maan-Now feedback will be taken from officials

मान सरकार के मंत्रियों और विधायकों को अब इस बात की चिंता भी सताने लगी है कि अगर उन्होंने किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की जिससे सरकार की साख खराब हो तो ऐसी सूरत में उस नेता का स्टिंग आपरेशन करवाने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

जीरो टालरेंस की नीति पर काम की दे चुके हैं चेतावनी

मान पहले ही अपने विधायकों और मंत्रियों को स्पष्ट कर चुके है कि भ्रष्टचार के मामले में जीरो टालरेंस की नीति पर काम होगा। अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा चाहे फिर वह कोई अपना हो या बेगाना। इसके बाद से विधायक भी मान सरकार के भ्रष्टाचार के मामले में हुई कार्रवाई को लेकर कसीदे पढ़ने लग गए है।

विभागों के प्रमुखों से भी फीडबैक लेने की है तैयारी

सिंगला पर हुई कार्रवाई के बाद अब सीएमओ की विभागों के प्रमुखों से फीड बैक लेने की भ्ीा तैयारी है। इसमें यह पता लगाया जाएगा कि कहीं किसी मंत्री या विधायक का रिश्तेदार या परिवार का सदस्य सरकारी मीटिंगों में शामिल होकर अधिकारियों को कोई दिशा निर्देश तो नहीं दे रहा है।

क्योंकि मान सरकार ने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को अपने कामकाज से रिश्तेदारों को दूर करने की हिदायत दे दी है। इसके बाद जो मंत्री अपने रिश्तेदारों को अपने साथ घुमाते थे उनका दामन छोड़ दिया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : मलविंदर सिंह कंग बोले-आरोपों की बजाय सबूत दें कैप्टन और रंधावा, वर्तमान मंत्री हो या पूर्व बख्शे नहीं जाएंगे

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने पंजाब पहुंचे जर्मनी के डा. स्टीफन कोच और डा. विनफ्राईड डैम, मान ने दिया निवेश का न्योता

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT