होम / Farmer Committed Suicide वजह जानकर चौक जाएंगे आप

Farmer Committed Suicide वजह जानकर चौक जाएंगे आप

India News Editor • LAST UPDATED : October 5, 2021, 10:15 am IST

Farmer committed suicide, you will be shocked to know the reason

सुसाइड नोट में लिखा लखीमपुर में किसानों से हुआ व्यवहार बर्दाश्त नहीं कर पा रहा
इंडिया न्यूज, लुधियाना:

Farmer Committed Suicide : रविवार को यूपी के लखीमपुर में किसानों को मंत्री के बेटे की गाड़ी से कुचले जाने पर देश के बहुत सारे किसान सदमे में हैं। ज्ञात रहे कि इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। किसानों की मौत से आहत लुधियाना के एक किसान ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली। शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें मृतक ने लिखा है कि वह दिल्ली धरने पर जाता रहा है, लखीमपुर घटना ने उसे बहुत आहत किया है। इसलिए वह आत्महत्या कर रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही थाना सुधार पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया।

Also Read : चार लोगों की हत्या के आरोपी ने जेल में किया सुसाइड

शुरू से ही किसान आंदोलन से जुड़ा था परमजीत सिंह

जानकारी के अनुसार गांव सुधार पती धालीवाल निवासी परमजीत सिंह (49) शुरू से किसान आंदोलन के साथ जुड़ा था। वह दिल्ली सीमा पर लगे किसान मोर्चे पर जाता था। लगभग चार दिन पहले ही वह दिल्ली से घर लौटा था। सोमवार की शाम को मनरेगा योजना के तहत काम करने वाली महिलाएं अबोहर ब्रांच नहर के पास जंगल से काम कर लौट रही थीं। उन्होंने पेड़ पर शव को लटकते देखा।

किसान नेताओं ने की मुआवजे की मांग

किसान नेता सतवंत सिंह व सर्वजीत सिंह ने मृतक किसान के बेटे को सरकारी नौकरी और परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। पुलिस ने फिलहाल 174 के तहत कार्रवाई कर शव को सुधार सिविल अस्पताल के शवगृह में रखा है।

Connect Us : Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT