होम / Waris Punjab De: 'वारिस पंजाब दे' चीफ के कई समर्थक हिरासत में, डर कर भागा अमृतपाल सिंह

Waris Punjab De: 'वारिस पंजाब दे' चीफ के कई समर्थक हिरासत में, डर कर भागा अमृतपाल सिंह

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 18, 2023, 4:49 pm IST

Waris Punjab De: अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ चीफ के 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी जालंधर के शाहकोट मलसिया में हुई है। अमृतपाल सिंह के बारे में बताया जा रहा है कि वो खुद तीसरी गाड़ी में भागने में सफल रहा। पुलिस फोर्स अमृतपाल सिंह का पीछा कर रही हैं, और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुल्दीप चहल इस ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं और 8 जिलों की पुलिस फोर्स उसके पीछे लगाई गई है।

अमृतपाल सिंह बठिंडा जा रहा था

सूत्रों के मुताबिक, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह खालसा बठिंडा जा रहा था, तभी पुलिस ने जालंधर के मेहताबपुर गांव के पास उसे रोकने की कोशिश की। उनके छह समर्थकों को कथित तौर पर मेहताबपुर से हिरासत में लिया गया था। सूत्रों ने कहा कि उनके समर्थकों के घरों पर भी छापे मारे गए हैं। उसके करीबी सहयोगियों के सभी फोन स्विच ऑफ थे।

अमृतपाल सिंह के खिलाफ अजनाला थाना में अपहरण का मामला दर्ज

अमृतपाल सिंह के खिलाफ अजनाला थाना अमृतसर में अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने यह खुलासा नहीं किया है कि 24 फरवरी को उनके समर्थकों द्वारा अजनाला पुलिस स्टेशन पर कथित तौर पर धावा बोलने के बाद उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज किया गया था या नहीं। उनके एक सहयोगी की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए उनके समर्थक पुलिस से भिड़ गए थे और पुलिस स्टेशन में घुस गए थे।

अमृतपाल के 6 साथी गिरफ्तार, हथियार बरामद

अमृतपाल का काफिला जब शाहकोट के पास पहुंचा, तभी पुलिस फोर्स ने उसे घेर लिया। पुलिस ने दो गाड़ियों में सवार अमृतपाल के 6 साथियों को पकड़ लिया, जबकि वह खुद अपनी मर्सिडीज कार में भाग निकलने में कामयाब रहा। पुलिस ने पकड़े गए अमृतपाल के 6 साथियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया है।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT