होम / Rajasthan Election: जो साथ दिए वे साथ रहेंगें, टिकट वितरण में दाव पेंच लगा रहे गहलोत

Rajasthan Election: जो साथ दिए वे साथ रहेंगें, टिकट वितरण में दाव पेंच लगा रहे गहलोत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 18, 2023, 11:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Election: राजस्थान में कांग्रेस की प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में बैठक खत्म हो गई है। आने वाले एक दो दिन में उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आ जाएगी। वहीं, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है और अब हर किसी को कांग्रेस की सूची का इंतजार है। सीएम गहलोत ने कहा कि नामांकन के समय हर उम्मीदवार की जीत की संभावना पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र को बचाना है तो राजस्थान में कांग्रेस को लाना होगा।

दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि जिन विधायकों ने अपने क्षेत्रों में विकास कार्य किया है, उन्हें पार्टी टिकट से वंचित नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रत्याशी को टिकट उसके जीतने की क्षमता और पार्टी समेत क्षेत्र में प्रदर्शन के आधार पर दी जाएगी। जब सीएम गहलोत से पत्रकारों ने पूछा कि क्या राजस्थान में 2020 के राजनीतिक संकट के दौरान सरकार बचाने वाले 102 विधायकों को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी तो सीएम गहलोत ने कहा कि नामांकन के समय हर उम्मीदवार की जीत की संभावना पर विचार किया जाएगा।

सीएम गहलोत चल रहे सियासी दांव

बता दें, सीएम गहलोत 2020 का घटनाक्रम याद दिलाकर ऐसा सियासी दांव चल रहे हैं, जिसके जरिए वो अपने तमाम करीबी नेताओं और विधायक को टिकट भी दिलाने की है। इसके जरिए सचिन पायलट के करीबी नेताओं को टिकट से महरूम करने की है। पत्रकारों ने गहलोत से सवाल पूछा कि आप उन 102 विधायक के लिए टिकट मांग रहे हैं, जिन्होंने सियासी संकट के दौरान साथ दिया. इस पर उन्होंने ने कहा कि कुछ लोगों को विधायकों से शिकायत हो सकती है, लेकिन सभी विधायक भ्रष्ट नहीं है। आज हमारी सरकार की तारीफ हो रही है, यह सब विधायकों के माध्यम से हुए कार्यों के आधार पर ही हो रही है।

यह भी पढ़ेंः- Israel-Hamas War: राष्ट्रपति अब्बास ने बाइडेन से मिलने से किया इंकार, जानें क्यों फिलिस्तीन ने भी दिखाईं आंख

गौरबतल है कि मुख्यमंत्री कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के लिए जाने के दौरान सीएम गहलोत ने पत्रकारों से बात की और उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर यह अफवाह फैलाने का आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायकों ने भारी भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र को बचाना है तो राजस्थान में कांग्रेस को लाना होगा। मेरा यही मानना ​​है। केवल कांग्रेस ही देश में लोकतंत्र को बचा सकती है।

यह भी पढ़ेंः- Draupadi Murmu Bihar Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहुंच रहीं बिहार, जानें दौरे में क्या रहेगा खास

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT