होम / Rajasthan Elections 2023: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जारी किया लिस्ट, 11 प्रत्याशियों का नाम शामिल

Rajasthan Elections 2023: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जारी किया लिस्ट, 11 प्रत्याशियों का नाम शामिल

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 1, 2023, 10:25 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। इसी क्रम में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। वहीं बीते मंगलवार को कांग्रेस ने अपने पांच उम्मीदवारो को मैदाम में उतारा है। कुल मिलाकर कांग्रेस की ओर से 156 सीटों पर प्रत्याशियों को उतार दिया गया है। वहीं भाजपा की ओर से 124 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

  • जपा की ओर से 124 प्रत्याशी घोषित किए गए
  • कांग्रेस की ओर से 156 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

जारी की गई सूची

जारी की गई सूची में निवाई से प्रहलाद नारायण बैरवा, देवली-उनियारा से विक्रम सिंह गुर्जर, पुष्कर से अशोक सिंह रावत, मसूदा से सचिन जैन सांखला, डीग-कुम्हेर से मनुदेव सिनसिनी, जमवारामगढ़ से डॉक्टर रमेश सोलंकी, नीमकाथाना से राजेश कुमार, दूदू से हनुमान प्रसाद बैरवा, कोटपूतली से सतीश कुमार, दातारामगढ़ से महावीर बिजनौरिया, लक्ष्मणगढ़ से विजयपाल सिंह बगड़िया को मैदान में उतारा गया है।

 

पहली सूची में 10 नाम

इससे पहले जारी की गई सूची में आरएलपी ने अपने 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। जिसमें कई पुराने चेहरों को एक और मौका दिया गया था। लेकिन इस लिस्ट ने चौकाने वाले उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इस लिस्ट में उस सीट की घोषणा की गई है, जहां से उनके भाई चुनाव लड़ते थे। इस बार पार्टी ने खींवसर से विधायक और उनके भाई नारायण बेनीवाल का टिकट काट दिया है। इसबार इस सीट से अब खुद चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि Rajasthan Elections 2023 दो चरणों में होना है। जिसके लिए तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT