होम / Bharatpur News: लव मैरिज की तो हुक्का पानी बंद, पति को जान से मारने की दी धमकी

Bharatpur News: लव मैरिज की तो हुक्का पानी बंद, पति को जान से मारने की दी धमकी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 2, 2023, 4:52 pm IST

India news(इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के रहने वाले एक व्यक्ति को लव मैरिज करना इतना भारी पड़ गया कि, समाज के लोगों ने उसके परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया। समाज के लोगों ने पति पत्नी को घेरकर पीटा। समाज के लोग चाहते हैं कि, वह अपनी पत्नी के साथ गांव छोड़कर चला जाये।

रंजीत ने 2015 में की थी लव मैरिज

दर असल रंजीत (37) नामक युवक भरतपुर के सेवर थाना इलाके के बसुआ गांव में रहता है। उसने अपने पड़ौस के गांव बांसी की रहने वाली सुमन उम्र 26 से 2015 में लव मैरिज की थी, जब रंजीत शादी करके घर पहुंचा तो, उसे समाज के लोगों ने गांव में नहीं रहने दिया। जिसके बाद वह अपनी पत्नी सुमन के साथ गांव छोड़कर चला गया। वह भरतपुर से बाहर रहने लगा। जब समाज के लोगों को रंजीत के बारे में पता लगा तो समाज के लोग भी वहां पहुंच गए और उन्हें परेशान करने लगे।

दोनों ने करीब बदले 10 शहर

रंजीत और सुमन जहां जाते समाज के लोग वहां पहुंच जाते और उन्हें परेशान करते, जिससे परेशान होकर रंजीत और सुमन शहर बदलते गए और जैसे तैसे अपना जीवन यापन करते रहे। दोनों ने करीब 10 शहर बदले। उसने कोर्ट से अर्जी लगाई पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई साथ नहीं दिया। हालांकि कोर्ट ने दोनों को सुरक्षा के निर्देश दिए, उसके बाद भी पुलिस ने दोनों को कोई सुरक्षा नहीं दी।

समाज ने हुक्का पानी किया बंद

रंजीत ने बताया की उसके भाई की 2020 में मौत हो गई। जिसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर गांव बसुआ आ गया। तब से वह अपने घर रहने लगा, परिजनों ने तो रंजीत और सुमन को अपना लिया, लेकिन समाज के लोग रंजीत और सुमन को परेशान करते रहे। रंजीत के घर का पानी बंद करवा दिया। उसके घरों की नाली को बंद कर दिया गया। ऐसे रंजीत ने पुलिस से भी गुहार लगाई, लेकिन पुलिस की कोई मदद नहीं मिली।

पत्नी को पीटा कपड़े भी फाड़े

रंजीत ने बताया की उसे अब घर से 3 किलोमीटर दूर जाकर साईकिल से पानी लाना पड़ता है। 30 अगस्त को वह गांव से दूर पानी लेने के लिए गया था। उसे रास्ते में दो गांव के युवक मिले, जिन्होंने रंजीत को धमकी दी की, वह उसे 2 दिन बाद जान से मार देंगे। रंजीत ने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया। जिसके बाद रंजीत और उसकी पत्नी सेवर थाने में शिकायत करने जा रहे थे। तभी उन्हें रास्ते में 8 से 10 लोगों ने पकड़ लिया और रंजीत की पिटाई कर दी, सुमन ने जब रंजीत को बचाना चाह तो, लोगों ने सुमन को भी पीटा और उसके कपड़े फाड़ दिए। जैसे ही रंजीत के परिजनों को घटना के बारे पता लगा तो वह मौके पर पहुंचे और रंजीत, सुमन को आरबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया।

यह भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT