होम / Rajasthan Congress Crisis: सोनिया गांधी से मिले सचिन पायलट

Rajasthan Congress Crisis: सोनिया गांधी से मिले सचिन पायलट

India News Editor • LAST UPDATED : November 12, 2021, 2:41 pm IST

Rajasthan Congress Crisis

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Rajasthan Congress Crisis जैसे-जैसे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है। पहले पंजाब में तत्काल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के आपसी मतभेद खुलकर सामने आए थे। हालात को काबू में लाने के लिए आलाकमान को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से त्यागपत्र मांगना पड़ा था।

इसके बाद अभी भी पंजाब में कांग्रेस में सब कुछ सही नहीं हो पाया है। दूसरी तरफ राजस्थान में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और युवा नेता सचिन पायलट के बीच विवाद जगजाहिर हैं। इसी के चलते राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। अब हाईकमान इस राज्य में भी पार्टी के आपसी मतभेद जल्द से जल्द सुलझा लेना चाहती है ताकि पूरी तरह से ध्यान आने वाले विधानसभा चुनावों की तरफ दिया जाए। जिसे की 2024 के चुनाव का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है।

Rajasthan Congress Crisis गुरुवार को गहलोत तो शुक्रवार को पायलट ने की सोनिया से मुलाकात

प्रदेश में पार्टी की मौजूदा स्थिति के बारे में बात करने के लिए सोनिया गांधी ने दोनों वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। गुरुवार को जहां अशोक गहलोत से सोनिया गांधी ने मुलाकात की वहीं शुक्रवार को सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से 10 जनपथ पर मुलाकात की। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे।

Rajasthan Congress Crisis सोनिया गांधी मांग रही प्रतिक्रिया

शुक्रवार को बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि यह बहुत अच्छा है कि सोनिया गांधी लगातार प्रतिक्रिया मांग रही हैं कि क्या किया जाना चाहिए। हमें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि राजस्थान में फिर से चुनाव किए जाए। सही समय पर एआईसीसी के महासचिव अजय माकन राजस्थान के संबंध में उचित निर्णय लेंगे।

सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे और शीर्ष नेताओं से मुलाकात के साथ ही राजस्थान में लंबे समय से प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज हो चुकी हैं।

Also Read : Money Laundering Case : सुखपाल खैहरा ईडी कोर्ट में पेश

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
ADVERTISEMENT