होम / Sanjeevani Scam: गजेंद्र शेखावत को क्लीन चिट पर मिलने पर गहलोत ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Sanjeevani Scam: गजेंद्र शेखावत को क्लीन चिट पर मिलने पर गहलोत ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 26, 2024, 9:36 pm IST

Sanjeevani Scam: गजेंद्र शेखावत और अशोक गहलोत

India News RJ(इंडिया न्यूज) Sanjeevani Scam: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने संजीवनी घोटाले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट मिलने के मामले पर प्रतिक्रिया दी है। गुरुवार को अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबी पोस्ट कर इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा कि विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद बनी भाजपा सरकार के दबाव में एसओजी ने इस मामले में यू-टर्न ले लिया।

अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा- संजीवनी मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा दायर मामले में हाईकोर्ट का फैसला एसओजी द्वारा वर्तमान में कोर्ट के समक्ष रखे गए तथ्यों के आधार पर आया है। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद एसओजी ने हाईकोर्ट में यू-टर्न ले लिया था।

पुरुष हो जाएं सावधान, शरीर में नजर आ रहें हैं ये खतरनाक लक्षण, मर्दो के इन अंगों में…

सरकारी वकील ने मंत्री का पक्ष लिया: गहलोत

इस मामले के जांच अधिकारी (आईओ) को भी हटा दिया गया और भाजपा सरकार द्वारा नामित सरकारी वकीलों ने भी केंद्रीय मंत्री का पक्ष लिया। इतना कुछ होने के बावजूद हाईकोर्ट ने मंत्री की याचिका के अनुसार एफआईआर रद्द नहीं की है। हाईकोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट से अनुमति लेकर आगे की कार्रवाई की जा सकती है।

एसओजी की पुरानी रिपोर्ट का हवाला दिया

एसओजी ने इस मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट 12 अप्रैल 2023 को राज्य अधिवक्ता को लिखे पत्र क्रमांक एसओजी/एसएफआईयू/आईएनवी/2023/220 में भेजी, जिसके पेज क्रमांक 7 पर लिखा था कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और उनके परिवार के सदस्य इस अपराध में शामिल थे और उन्हें आरोपी माना गया। इस रिपोर्ट में लिखा था कि संजीवनी घोटाले में शामिल कंपनियों से गजेंद्र सिंह शेखावत का सीधा संबंध है।

Chhattisgarh Politics: रायपुर पहुंचे BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नालंदा परिसर में युवाओं से की बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT