Wednesday, October 27, 2021
HomeTrendingTop 10 Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Top 10 Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

वरुण गांधी की बचपन की फोटो

वरुण गांधी या फिरोज वरुण गांधी आजकल चर्चा का विषय बने हुए हैं। आज हम आपको वरुण गांधी की बचपन की फोटो दिखा रहे हैं कि वे बचपन में कितने क्यूट थे। देश का सबसे बड़ा राजनीतिक घराना यानी नेहरू-गांधी परिवार की बहू मेनका गांधी के घर में कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। राजनीति में वैसे तो अफवाह बहुत उड़ती हैं, पर कुछ अफवाहों के आधार भी होते हैं।

Who is Varun Gandhi वरुण गांधी कौन हैं?

कुछ इसी तरह की बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी और उनके पुत्र भाजपा सांसद वरुण गांधी को लेकर हो रही हैं। कहा जा रहा है कि मां-बेटे के बीच राजनीतिक मुद्दों को लेकर तकरार हो गई है। मतलब ये कि आपसी मनमुटाव और रिश्तों में दरार की बातें भी खुलकर सामने आ रही हैं। आइए जानते हैं कि यह सब क्यों हुआ और इसके पीछे की कहानी क्या है।

Who is Maneka Gandhi मेनका गांधी कौन हैं?

Best Childhood Photos of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Cute pics of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Varun Gandhi k bachpan ki tasvir

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Politics between Maneka Gandhi and Varun Gandhi मेनका गांधी और वरुण गांधी के बीच सियासत

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Rare Childhood Pics of Varun Gandhi

Varun Gandhi Children

Varun Gandhi wife

वरुण गांधी की धर्मपत्नी यामिनी रॉय चौधरी ग्राफिक डिजाइनर हैं। वरुण की पहली मुलाकात यामिनी के साथ साल 2004 में अमेरिका में हुई थी। यामिनी रॉय चौधरी और वरुण गांधी की मुलाकात एक ओपरा के दौरान हुई थी।

Varun Gandhi net worth

वरुण गांधी की नेटवर्थ 33. 92 करोड़ है। भारतीय राजनीति में वरुण गांधी का नाम सम्मान के साथ लिया जाता है। वरुण फिरोज गांधी का जन्म 13 मार्च, 1980 को मेनका और फिरोज गांधी के घर हुआ। वरुण लंबे अर्से से उत्तरप्रदेश के पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ते आए हैं। इससे पहले उनकी मम्मी मेनका गांधी यहां से चुनाव जीत चुकी हैं।

Varun Gandhi ministry

2009 के आम चुनावों में, वरुण गांधी ने पहली बार चुनाव लड़ा और वीएम सिंह को 281,501 मतों के अंतर से हराया। यह उस समय गांधी परिवार में अंतर से सबसे बड़ी जीत थी।

Anasuya Gandhi

anasuya Gandhi

वरुण गांधी के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  1. वरुण गांधी नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य हैं।
  2. जब वरुण गांधी 3 महीने के थे, तब उनके पिता संजय गांधी की विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।
  3. 2009 के आम चुनावों में, वरुण गांधी ने पहली बार चुनाव लड़ा और वीएम सिंह को 281,501 मतों के अंतर से हराया। यह उस समय गांधी परिवार में अंतर से सबसे बड़ी जीत थी।
  4. वरुण गांधी एक कुशल लेखक भी हैं। उन्होंने भारत में कई पत्रिकाओं जैसे द टाइम्स आॅफ इंडिया, द हिंदुस्तान टाइम्स, द हिंदू, द इंडियन एक्सप्रेस, द इकोनॉमिक टाइम्स, द एशियन एज और आउटलुक के लिए लिखा है।
  5. वरुण गांधी की एक बेटी थी, जिसकी असमय मृत्यु हो गई थी। वरुण गांधी ने बेटी का नाम आद्या प्रियदर्शिनी रखा था। यह नाम उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी के नाम पर रखा। इस घटना ने वरुण को इतना आहत किया था कि उन्हें लगभग दो महीने के लिए सक्रिय राजनीति से ब्रेक लेना पड़ा था।
  6. 2015 में, गांधी ने कसम खाई थी कि वह उन किसानों के परिवारों को अपना पूरा एमपी खाते से मिलने वाला वेतन दान करेंगे। यह घोषणा उन्होंने इसलिए की थी क्योंकि जो कृषि संकट के कारण अपना जीवन समाप्त करने के लिए मजबूर हो गए थे।
  7. वरुण गांधी एक अच्छे कवि भी हैं। जब वे 20 वर्ष के थे, तब गांधी ने 2000 में अपनी कविताओं का पहला खंड, द अदरनेस आफ सेल्फ, शीर्षक से लिखा था। उनकी दूसरी कविताओं का खंड, स्टिलनेस शीर्षक अप्रैल 2015 में हार्पर कॉलिन्स द्वारा प्रकाशित किया गया था। पुस्तक ने बिक्री रिकॉर्ड तोड़ दिया और सबसे अधिक बिकने वाला गैर बन गया। फिक्शन बुक, रिलीज होने के पहले दो दिनों में, 10,000 से अधिक प्रतियां बिकीं।
    2018 में, उन्होंने “ए रूरल मेनिफेस्टो: रियलाइजिंग इंडियाज फ्यूचर थ्रू हर विलेज” नामक पुस्तक प्रकाशित हुई।Who is Kumar Vishwas कौन हैं कुमार विश्वास?Also Read : Hair fall Reasons in Hindi चार बीमारियों के कारण तेजी से झड़ते हैं बाल, इस तरह पहचाने लक्षणConnect With Us : Twitter Facebook
SHARE

Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE