होम / IIMC Recruitment: आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरा डिटेल्स-Indianews

IIMC Recruitment: आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरा डिटेल्स-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 18, 2024, 7:30 pm IST

IIMC Recruitment

India News (इंडिया न्यूज), IIMC Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर की सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए यह बेहतरीन मौका है। भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC) के कई क्षेत्रीय परिसरों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iimc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 जून 2024 है। आइए आवेदन करने से पहले अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तार से जान लें।

पदों का विवरण

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभिन्न विषयों में कुल 17 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती जम्मू (जम्मू और कश्मीर), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम), कोट्टायम (केरल) और ढेंकनाल (ओडिशा) के क्षेत्रीय परिसरों में होगी।

शैक्षिक योग्यता 

बता दें कि, आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ पत्रकारिता या जनसंचार में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही नेट या सेट उत्तीर्ण होना चाहिए। संबंधित क्षेत्र में कम से कम तीन साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए।

Janhvi Kapoor ने 12-13 साल की उम्र में मीडिया द्वारा ऑब्जेक्टिफाई करने का किया चौंकाने वाला खुलासा, कही ये बात -Indianews

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं सभी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में विशेष छूट भी दी जा सकती है।

कैसे करें आवेदन ?

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iimc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर मौजूद असिस्टेंट प्रोफेसर रिक्रूटमेंट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • वहां मांगी गई सभी जानकारी आराम से भरें।
  • आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई प्रतियां अपलोड करें।
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें।
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना आवेदन पत्र अपने पास रखें।

Akshay Kumar और अरशद वारसी ने राजस्थान में Jolly LLB 3 की शूटिंग की पूरी, वीडियो शेयर कर दिखाई झलक -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT