होम / SSC GD Constable 2024 Re-Exam: इस दिन दोबारा होगी SSC कांस्टेबल GD परीक्षा, अधिकारिक सूचना जारी

SSC GD Constable 2024 Re-Exam: इस दिन दोबारा होगी SSC कांस्टेबल GD परीक्षा, अधिकारिक सूचना जारी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 21, 2024, 2:32 am IST

India News(इंडिया न्यूज),SSC GD Constable 2024 Re-Exam: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कांस्टेबल जीडी पद के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने के लिए एक नोटिस जारी किया है। नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर देखा जा सकता है। नोटिस आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर देखा जा सकता है। बता दें, दोबारा परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की जाएगी।

नोटिस के मुताबिक, 16185 अभ्यर्थियों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार यहां नई परीक्षा तिथियां देख सकते हैं। परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च तक आयोजित की गई थी और तकनीकी कारणों से कुछ स्थानों, तिथियों और पालियों पर उम्मीदवारों की दोबारा परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया है।

SBI PO 2023: एसबीआई पीओ का अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित, इस तरह करें चेक

नोटिस में आगे लिखा है, केवल वे उम्मीदवार जो पहले 20-02-2024 से 07-03-2024 तक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), असम राइफल्स परीक्षा, 2024 में एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा में उपस्थित हुए थे। पुनः शामिल होने की अनुमति दी गई।

इस दिन जारी की जाएगी उत्तर कुंजी

आपको बता दें कि लंबे समय से उम्मीदवार प्रोविजनल उत्तर कुंजी जारी होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन 30 मार्च को परीक्षा आयोजित होने के बाद ही उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। जिसके बाद उम्मीदवारों को आपत्तियां दर्ज करने की अनुमति दी जाएगी। फिर आयोग उम्मीदवारों द्वारा दर्ज की गई आपत्तियों के आधार पर अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा। बाद में, पीडीएफ प्रारूप में अंतिम उत्तर कुंजी और एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम एक साथ जारी किए जाएंगे। आपको बता दें, अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ही अपलोड किए जाएंगे, इसलिए किसी अन्य फर्जी वेबसाइट पर भरोसा न करें।

एसएससी कांस्टेबल जीडी के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई), शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है।

UPSC Prelims 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर स्थगित किया गया परीक्षा, जून में इस दिन की जाएगी आयोजित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT