होम / Best Smart TV Under 15k

Best Smart TV Under 15k

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 18, 2021, 9:06 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Smart TV: इस वर्तमान युग में भारत में टेलीविजन एक इनडोर मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन बन गया है। टेलीविजन मानव जीवन का एक हिस्सा बन गया है। इस युग में टेलीविजन को स्मार्ट टीवी के नाम से पहचानते हैं। स्मार्ट टीवी के आने से अब हमे टीवी में ही कम्प्यूटर का ऑप्शन मिल जाता है। अभी स्मार्ट टीवी का मार्केट में काफी सारी कंपनीया टीवी को बेच रही है। स्मार्ट टीवी सबसे महत्वपूर्ण घरेलू प्रोडक्ट में से एक है। मौजूदा वक्त में स्मार्ट टीवी हर घर की जरूरत बन चुका है। हालांकि अगर आप क्वॉलिटी वीडियो आउटपुट के साथ पॉकेट फ्रेंडली स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं, तो हम आपके लिए टॉप-5 स्मार्ट टीवी की लिस्ट लेकर आये हैं, जो 15000 रुपये से कम कीमत में आते हैं। आइए इन टीवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लेकर कीमत आदि के बारे में जानते हैं।

Also Read : Best Headphones Under 1000 INR

Micromax 24-inch Smart LED TV 

माइक्रोमैक्स 24 इंच के स्मार्ट एलईडी टीवी में 24 इंच का डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1366 x 768 पिक्सल है। इसमें 4GB रैम और 512GB स्टोरेज स्पेस है। यह एंड्रॉयड 5.1 ओएस पर चलता है। ये टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार और यूट्यूब सहित विभिन्न ऐप को सपोर्ट करता है। उपयोगकर्ता क्लाउड टीवी ऐप स्टोर से ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं।

MI 4A HORIZON EDITION (Smart TV)

Best Smart Tv under 15000 in hindiMi TV 4A Horizon Edition में 32 इंच की HD डिस्प्ले मिल रही है जो 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। कनैक्टिविटी के लिए फोन में 3 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट मिलते हैं। TV शाओमी के PatchWall UI पर काम करता है। TV को लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाओं नेटफ्लिक्स, प्राइम विडियो, Disney+ Hotstar आदि के सपोर्ट दिया गया है।

Motorola 32-inch HD ready Smart LED TV

मोटोरोला 32 इंच का एचडी रेडी स्मार्ट एलईडी टीवी पिछले साल अपने 4K स्मार्ट टीवी रेंज के एक हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया था। यह 32 इंच के एचडी एलईडी डिस्प्ले के साथ मोशन-ब्लर रिडक्शन और 2.4 गीगाहर्ट्ज़ / 5.0 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-बैंड वाईफाई तकनीकों के साथ आता है। यह 1366 x 768 पिक्सल के रेजोल्यूशन के साथ आता है। यह क्वाड-कोर प्रोसेसर पर चलता है और यह नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, हॉटस्टार और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो सहित इन-बिल्ट ऐप के साथ आता है। अन्य सुविधाओं में स्क्रीन कास्टिंग, स्मार्ट व्यू और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं।

TOSHIBA 32L5050 Smart LED TV 

32 इंच का यह टीवी HD रेजोल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए 2 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट दिए गए हैं। इसमें 20W साउंड आउटपुट मिलता है। टीवी में Netflix, Prime Video को सपोर्ट दिया गया है।

Kodak 7XPRO 32-inch HD ready Smart LED TV

कोडक 7XPRO 32 इंच का एचडी रेडी स्मार्ट एलईडी टीवी 32 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1366 x 768 पिक्सल है। यह एआरएम कोर्टेक्स-ए53 प्रोसेसर पर चलता है. जिसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज स्पेस है। यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 9.0 पर चलता है और इसमें ऐप्स डाउनलोड करने के लिए Google Play Store है। इसमें 5,000 से अधिक ऐप्स, Google Assitance, built-in क्रोमकास्ट और लाइव टीवी भी है।

Also Read : अब 4 डिवाइस में एक साथ Use कर सकते है WhatsApp

Connect With Us:- Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT