होम / Samsung Rollable Display Smartwatch हुई पेटेंट, फीचर्स जान उड़ जायेंगे होश

Samsung Rollable Display Smartwatch हुई पेटेंट, फीचर्स जान उड़ जायेंगे होश

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 12, 2021, 12:03 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Samsung Rollable Display Smartwatch : दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज Samsung अपने अपकमिंग लॉन्च और उनमें दिए गए एडवांस फीचर्स के चलते हमेशा चर्चा में रहती है। कई दशकों से लोगों के लिए अच्छे प्रोडक्ट्स बनाने वाला यह ब्रांड समय के साथ खुद को बदलना जानता है और बदलती तकनीकी ट्रेंड्स के हिसाब से खुद को ढालना भी जानता है।

वही हाल ही में सामने आई एक ताज़ा रिपोर्ट की माने तो सैमसंग एक नई तरह की डिस्प्ले पर काम कर रहा है। लीक्स की माने तो इस डिस्प्ले का इस्तेमाल सैमसंग अपनी अपकमिंग स्मार्टफोन्स के साथ-साथ टैबलेट्स और लैपटॉप्स में भी इस्तेमाल करने का सोच रहे है और साथ ही इस डिस्प्ले तकनीक को अपने स्मार्टवॉच में भी इस्तेमाल कर सकता है। आइए जानते है इससे जुडी कुछ जानकारी।

पेटेंट हुआ फाइल (Samsung Rollable Display Smartwatch)

लीक्स की माने तो सैमसंग अब एक खास तरह की डिस्प्ले पर काम कर रहा है इस डिस्प्ले का इस्तेमाल रोलेबल स्मार्टवॉच में किया जा सकता है। वही हाल ही में इस स्मार्टवॉच को लेकर एक नया पेटेंट फाइल किया गया है जिसके हिसाब सैमसंग एक ऐसी स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है जो एक रोलेबल डिस्प्ले और कैमरे के साथ आ सकती है। इस बात का खुलासा एक मीडिया रिपोर्ट के जरिए सामने आया है। ये पेटेंट वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में इसी साल फाइल किया गया है। वही कंपनी ने इस पर अभी कोई जानकरी नहीं दी है

लेटेस्ट फीचर्स से होगी लेस (Samsung Rollable Display Smartwatch)

पेटेंट हुई रिपोर्ट के मुताबिक वाच में काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिल सकते है। यूजर्स डिवाइस के क्राउन को दबाकर या फिर टच-स्क्रीन के एक फंक्शन की मदद से स्मार्टवॉच के डिस्प्ले को बढ़ा पाएंगे। डिस्प्ले को बढ़ाने से स्क्रीन का बाहर वाला फ्रेम बढ़ाया जाएगा और इस तरह इस घड़ी की स्क्रीन 40% तक बढ़ाई जा सकती है। (Samsung Rollable Display Smartwatch)

इस स्मार्टवॉच में एक कैमरा भी दिया जा सकता है और सबसे अच्छी बात यह है कि डिस्प्ले के बढ़ाने-घटाने से इसके कैमरे पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कैमरे से आप सेल्फी खींच सकते हैं और इस स्मार्टवॉच पर मूवी भी देख सकते हैं। अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती की सैमसंग इस स्मार्टवॉच को कब लॉन्च करेगा। (Samsung Rollable Display Smartwatch)

Also Read : How to Activate Dark Mode in Google Search : गूगल सर्च में ऐसे करें डार्क मोड ऑन

Also Read : WhatsApp Pay में रजिस्टर करने का ये है सबसे आसान तरीका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT