होम / रूसी राष्ट्रपति पुतिन की जिमनास्ट गर्लफ्रेंड और सीक्रेट महल का क्या है राज, जानिए मौजूदा वक्त में कहां हैं पुतिन? 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन की जिमनास्ट गर्लफ्रेंड और सीक्रेट महल का क्या है राज, जानिए मौजूदा वक्त में कहां हैं पुतिन? 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : March 2, 2023, 10:40 am IST

Secret of Russian President Putin’s gymnast girlfriend and secret palace: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर अब भी कई ऐसी जानकारियां है जो कि अब तक गुप्त रखी गई है। उनके निजी जीवन के बारे में जानने को लेकर लोगों के बीच काफी उत्सुकता रहती है, क्योंकि पुतिन ने कभी सार्वजनिक मंच या कभी किसी साक्षात्कार में इसका जिक्र नहीं किया है और दूसरा कारण यह भी कि पुतिन बोलने में कम और एक्शन में ज्यादा विश्वास रखते हैं। हाल के दिनों में बीते एक सालों से चल रहे रूस- यूक्रेन वार को लेकर भी पुतिन लगातार सुर्खियों में हैं और कई बार ऐसी भी खबरे सामने आई है जिसमें दावा किया गया है कि इस जंग के लेकर दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियां पुतिन की हत्या करने की प्लानिंग कर रहे हैं। 

खबर में खास:

  • क्या है पुतिन की गर्लफ्रेंड और सीक्रेट महल का राज?
  • क्या दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं पुतिन? 
  • कौन हैं उनकी जिमनास्ट गर्लफ्रेंड अलीना?
  • जानें पुतिन के सीक्रेट महल की खास बातें 

क्या कहते हैं मीडिया रिपोर्ट 

हाल के दिनों पुतिन के निजी जीवन को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स प्रकाशित किये गए हैं। जिनमें उनके गर्लफ्रेंड से लेकर सीक्रेट महल का जिक्र किया गया है। यहां मै आपकों बताता चलूं कि कई मीडिया रिपोर्ट्स मे ये भी दावा किया गया है कि पुतिन दुनिया के सबसे अमीर राष्ट्राध्यक्ष हैं यहां तक कहा जाता है कि उनकी संपंति दुनिया में सबसे अधिक हो सकती है। बहरहाल, हम बात कर रहे हैं उनके गर्लफ्रेंड और सीक्रेट महल के बारे में जिसका हाल के एक मीडिया रिपोेर्ट में जिक्र किया गया है। 

यह भी पढ़े: क्या पुतिन का इसी साल कत्ल कर दिया जाएगा? रूस में हो रहे इस दावे…

दरअसल, हाल के दिनों में पुतिन को मीडिया में काफी कम देखा गया है, जिसके बाद उनके बारे में खबर सामने आई है कि इन दिनोें वह अपनी जिमनास्ट गर्लफ्रेेंड अलीना कबाएवा(39 वर्ष) और अपने बच्चे मास्को के सीक्रेट महल में समय बिता रहे हैं। पुतिन का यह विशाल महलनुमा हवेली कई मायनों में खास बताया जाता है। बताया जाता है कि इस महलनुमा भवन का निर्माण कार्य 2020 में शुरू हुआ और दो साल में पूरा हो गया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि गया है कि हवेली लगभग 13,000 वर्ग फुट में फैली है और इसे पूरी तरह से रूसी ढ़ाचा की शैली में लकड़ी से बनाया गया है।

रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी ने किया है दावा 

रिपोर्ट में अज्ञात अधिकारियों के हवाले से यह भी कहा गया है कि उन्होंने हवेली के परिसर में उनके बच्चों के साथ उनकी गर्लफ्रेंड और कुछ महिला रिश्तेदारों को भी देखा गया। गुप्त रूप से सामने आई तस्वीरों के अनुसार उनके हवेली में एक कांच की मेज और एक गोलाकार झूमर के चारों ओर सोने की कुर्सियां व्यवस्थित दिखाई दे रही हैं, जिसमें सोने की पत्तियां छत से लटकी हुई हैं, जबकि व्लादिमीर पुतिन का बेडरूम काफी आलिशान है जिसके कई फर्निचर काफी खास हैं और सोने के बने हुए हैं। विला को पहली बार 2021 में जेल में बंद रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की टीम की ओर से रिपोर्ट किया गया था। उस दौरान दावा किया था कि संपत्ति बनाने के लिए  बजट के धन का उपयोग किया गया था।

और पढ़े: पुतिन को सता रहा मौत का डर, प्लेन की जगह ट्रेन से कर रहे यात्रा

हालांकि, क्रेमलिन( अलीना की रिश्तेदार) और अलीना कबाएवा ने बार-बार इनकार किया है कि वह व्लादिमीर पुतिन के साथ रिश्ते में हैं। रिपोर्ट में व्लादिमीर पुतिन के निजी पार्टियों में भाग लेने वाले अज्ञात अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने दोनों को कभी साथ नहीं देखा था, लेकिन उन्हें कोई संदेह नहीं है कि उनके बीच संबंध हैं। एलिना कबाएवा  और व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात पहली बार 2014 में हुई थी, तब से लेकर अबतक दावा किया जाता है कि दोनों साथ रहते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
ADVERTISEMENT