होम / आगामी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, कंगारू टीम की यह खास रणनीति

आगामी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, कंगारू टीम की यह खास रणनीति

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 11, 2023, 12:47 pm IST

इंडिया न्यूज़ (Australia Tour of India 2023) :भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है. आपको बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आ रही है जहाँ वह भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलेगी। सीरीज का आगाज पहले टेस्ट मैच के रूप में 9 फरवरी से होगा और आखिरी मैच वनडे के रूप में 22 मार्च को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की रणनीति

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 स्पिनरों को अपनी टीम में जगह दी है. बता दें इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलेगी. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 130 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है वहीँ भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में के मद्देनजर यह टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के लिए खासकर टीम इंडिया के लिए काफी अहम् होने वाला है अहम होने वाला है. भारत की पिच स्पिनरों के लिए हमेशा मददगार रही है यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में 4 स्पिनरों को जगह दी गई है। जिसमें नाथन लियोन, एश्टन एगर, टोड मर्फी, और मिशेल स्वेपसन शामिल है. यानि भारत के खिलाफ कंगारू टीम भारत के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पूरी तैयारी और रणनीति के साथ भारत  दौरे पर आ रही है। इसके अलावा करीब तीन साल बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब की ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हुई है.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, और मैथ्यू रेनश।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT