होम / जानें, किस कारण अम्पायर ने लगाया नागपुर टेस्ट के हीरो रविंद्र जडेजा पर जुर्माना

जानें, किस कारण अम्पायर ने लगाया नागपुर टेस्ट के हीरो रविंद्र जडेजा पर जुर्माना

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 11, 2023, 9:18 pm IST

इंडिया न्यूज़, दिल्ली : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में सीरीज के पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से हराकर जबरदस्त जित हासिल की। नागपुर टेस्ट में मैच मैन ऑफ द मैच का ख़िताब रविंद्र जडेजा को मिला क्योंकि उन्होंने इस टेस्ट मैच के पहली पारी में पांच विकेट झटकने के साथ 70 रनों की पारी भी खेली थी। हालांकि, इस खिलाडी के तौर पर नागपुर टेस्ट के हीरो रविंद्र जडेजा के लिए ये मैच अच्छा नहीं खा जा सकता। बता दें, रवींद्र जडेजा को मैदान पर अंपायरों को बिना बताए उंगली पर चोट से आराम के लिए क्रीम लगाए जाने पर उनके ऊपर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी की आचार संहिता को लेवल 1 उल्लंघन का दोषी मानते हुए साथ ही उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट (अवगुण) पाइंट भी जोड़ दिया गया है।

बात दें, पूरा मामला नागपुर टेस्ट के पहले दिन यानी गुरुवार (9 फरवरी) का है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर चल रहे थे। उस ओवर के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है जडेजा सिराज की हथेली से क्रीम जैसी कोई चीज लेकर अपने बाएं हाथ की तर्जनी पर लगाते हुए दिख रहे थे। जडेजा ने मैदानी अंपायरों की अनुमति के बगैर ऐसा किया था, जिसके कारण उन्हें यह सजा हुई है।

आईसीसी ने बॉल टेम्परिंग नहीं माना

बता दें, रविंद्र जडेजा मामले पर आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘रवींद्र जडेजा को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करते पाया गया, जो खेल भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित है।’ आईसीसी ने बताया कि जडेजा ने अपराध स्वीकार कर लिया और औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT