होम / IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहली हार से बची इंडिया टीम साथ ही एशिया में लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज भी जीती भारतीय टीम

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहली हार से बची इंडिया टीम साथ ही एशिया में लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज भी जीती भारतीय टीम

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 27, 2022, 3:33 pm IST

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीता दो टेस्ट मैचों का सीरीज। इस मैच में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इसके जवाब में खेलते हुए ,भारतीय टीम ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन पर सिमट गयी और बांग्लादेश ने भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन ही बनाया था। चौथे दिन टीम इंडिया के तीन और प्लेयर वापस चले गए।

अय्यर-अश्विन ने लगायी  अर्धशतकी पारी –

74 रन पर जब टीम इंडिया के सात विकेट गिर गया। उस समय लगा की भारतीय टीम अब वापसी नहीं कर पायेगी और बांग्लादेश चमत्कार कर सकती है। यहां से अय्यर और अश्विन ने पारी को संभाला। दोनों ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करते हुए अपनी टीम के लिए 71 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाया। अश्विन ने 62 गेंद पर 42 रन की पारी खेली और श्रेयस अय्यर 46 गेंद पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने बांग्लादेश को ये टेस्ट हराकर एशिया में लगातार 18वीं सीरीज अपने नाम की है। इससे पहले भारतीय टीम को 2012 में इंग्लैंड ने हराया था। तब टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हारी थी। उसके बाद से भारत अपने घरेलू मैदान पर लगातर 15 सीरीज जीता। वहीं, श्रीलंका के घरेलु मैंदान में दो और इस बार बांग्लादेश में एक सीरीज जीता।

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने एक भी सीरीज नहीं हारा

आज तक के इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत अच्छी रहा है। भारत ने बांग्लादेश को लगातार सातवीं सीरीज में हराया है। साल 2000 से अब तक दोनों टीमों के बीच अभी तक आठ टेस्ट सीरीज खेली गई है। साल 2015 में खेली गयी ,एक मैच की सीरीज ड्रॉ रही थी।

उसके अलावा बांग्लादेश को भारत से हर मैच में हर मिली है। मैचों की बात करें बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया 13 में से 11 टेस्ट जीत चुकी है। दोनों टीम के बीच दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। आज भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए वो रिकार्ड टूटता हुआ देख रहा था। अगर भारत आज हार जाता तो पहली बार उसे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में हार मिलती।

मिराज ने अपनी टीम को दिलाया था, कुछ समय के लिए उम्मीद-

मैच के चौथे दिन जब खेल शुरू हुआ तब क्रीज पर अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट थे। उनादकट 13 रन ,16 गेंद पर बनाकर शाकिब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। उनके बाद ऋषभ पंत आये और जल्दी पवेलियन लौट गए। पहली पारी में 93 रन का शानदार पारी खेली थी पंत ने ,लेकिन दूसरी पारी में नौ रन ही बना सके। उन्हें मेहदी हसन मिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। मेहदी इतने में ही नहीं रुके।

उन्होंने अक्षर पटेल को भी क्लीन बोल्ड कर पारी में पांचवीं सफलता हासिल की। अक्षर ने 69 गेंद पर 34 रन की एक बहुत महत्वपूर्ण पारी खेली और भारतीय टीम को जीत दिलाया।

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, SRH VS RR Live Score: सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
पाकिस्तान ने पांच लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं के सिम कार्ड किए ब्लॉक, जानें इन लोगों का गुनाह
Virat Kohli: लाहौर में की शॉपिंग कर रहे विराट कोहली का वीडियो वायरल, देखें-Indianews
TRAI: स्क्रीन पर दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, दूसरा एप नहीं करना होगा डाउनलोड-Indianews
T20 World Cup 2024: रोहित ने भारतीय टी20 टीम से अपनी और कोहली की लंबे समय तक दूरी पर तोड़ी चुप्पी, कहा-अजीत शायद नहीं जानते..Indianews 
Bharat Biotech: कोविशील्ड पर बवाल के बीच भारत बायोटेक का बयान, कोवैक्सीन को लेकर कही ये बात-Indianews
SRH VS RR: घर में दिख सकता है हैदराबाद के बल्लेबाजों का आतंक, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11-Indianews
ADVERTISEMENT