होम / T20 World Cup's Side Effects: ये 5 खिलाड़ी कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकते है, जानें कौन है ये खिलाड़ी?

T20 World Cup's Side Effects: ये 5 खिलाड़ी कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकते है, जानें कौन है ये खिलाड़ी?

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 14, 2022, 11:57 am IST

(इंडिया न्यूज़,These 5 players can announce their retirement anytime): भारतीय टीम की ओर से फिनिशर के तौर पर जानें वाले दिनेश कार्तिक टी 20 वर्ल्ड कप में उतरे। लेकिन, वे अपनी भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय नहीं कर सके। एक मैच में उन्हें चोट लग गई। इसके बाद ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल गई। जैसा कि, दिनेश कार्तिक विश्व कप खेलने गई भारतीय टीम के सबसे सीनियर सदस्य थे।

 

बता दें , 37 साल के कार्तिक सिर्फ उम्र ही नहीं, अनुभव में नंबर-1 हैं। उनका टी20 इंटरनेशनल करियर 15 साल 236 दिन का है, जो किसी भी भारतीय से अधिक है। अगला वर्ल्ड कप होने तक उनकी उम्र 39 हो जाएगी. ऐसे में अगर वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लें तो किसी को अचरज नहीं होना चाहिए।

36 साल के एरॉन फिंच ऑस्ट्रेलिया की इन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। उनकी फॉर्म खराब रही। वे जरूरत पड़ने पर टीम के लिए रन नहीं बना सके. फिंच चोट से भी परेशान रहे हैं। ऐसे में अगर वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दें तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

इसी के साथ,न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं। उनके नाम लंबे समय तक क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी रहा है। वे टी20 वर्ल्ड कप की न्यूजीलैंड टीम में शामिल भी थे। हालांकि, वे अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। गप्टिल के नाम 122 टी20 इंटरनेशनल मैच में 3531 रन दर्ज हैं. इसमें 2 शतक शामिल हैं।

मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के कप्तान के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप में उतरे। अफगानिस्तान को उन टीमों में गिना जाता है, जो कभी भी उलटफेर कर सकती हैं। इसी टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली कर दी थी। हालांकि वह जीत नहीं सका। जहां तक 37 साल के मोहम्मद नबी की बात है, उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद कप्तानी छोड़ दी थी। अगला टी20 वर्ल्ड कप अब दो साल दूर है। माना जा रहा है कि मोहम्मद नबी क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं।

 

बता दें, क्रेग इरविन की कप्तानी में जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप में क्रिकेटप्रेमियों की उम्मीद से भी बेहतर प्रदर्शन किया। उसने क्वालिफाइंग राउंड को पार करते हुए सुपर-12 में जगह बनाई. इसके बाद सुपर-12 में पाकिस्तान को भी हराया। बतौर कप्तान क्रेग इरविन के लिए यह वर्ल्ड कप शानदार रहा। उनकी उम्र 37 साल हो चुकी है। जिम्बाब्वे की टीम अभी बदलाव के दौर से गुजर रही है। ऐसे में संभव है कि नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए क्रेग इरविन टी20 फॉर्मेट छोड़ दें.

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT