होम / IND vs AUS BGT 2023: भारत से हारने के बाद स्मिथ ने की भारत की जमकर तारीफ , कहा – भारत में आकर भारत को हराना बहुत मुश्किल है

IND vs AUS BGT 2023: भारत से हारने के बाद स्मिथ ने की भारत की जमकर तारीफ , कहा – भारत में आकर भारत को हराना बहुत मुश्किल है

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 13, 2023, 6:38 pm IST

BGT 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर टेस्ट सीरीज में मात दी है। भारत ने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर लगातार तीसरी बार कब्जा कर लिया है। अहमदाबाद में चल रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद भारत की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत में आकर भारत को हराना बहुत मुश्किल है।

“अब मैं भी थोड़ा बूढ़ा होता जा रहा हूं।”

स्टीव स्मिथ ने मैच के बाज प्रजेंटेशन के दौरान कहा कि, “इस बार का विकेट काफी फ्लैट था। लड़कों ने यह बहुत अच्छा टाइम बिताया। यहां का आतिथ्य अद्भुत रहा। यहां के दर्शक भी काफी शानदार हैं। हमने इस सीरीज की शुरुआत में अच्छा खेल दिखाने का सोचा था लेकिन दिल्ली में एक घंटे के पागलपन की वजह से हमने मैच गंवा दिया। यहां (अहमदाबाद) का विकेट काफी फ्लैट था, जिसकी वजह से रिजल्ट आना मुश्किल था। स्पिनर्स ने सच में काफी शानदार गेंदबाजी की। टॉड मर्फी और कुहनेमन ने काफी संयम के साथ गेंदबाजी की और वहीं लियौन ने अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी यहां की पहली पारी में की। हमने यहां उनकी सबसे अच्छी गेंदबाजी देखी”। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने अपनी उम्र के बारे में बात करते हुए कहा कि, “अब मैं भी थोड़ा बूढ़ा होता जा रहा हूं।”

आपसी सहमित से ड्रॉ हुआ मैच

अहमदाबाद टेस्ट मैच की बात करें तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और  एस दौरान उन्होंने 480 रन बनाए। भारतीय टीम ने उनके इस बड़े स्कोर का पीछा करते हुए 571 रन बना दिए, जिसमें विराट कोहली ने 186 रनों की और शुभमन गिल ने भी 128 रनों की लाजवाब पारी खेली। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच के पांचवे दिन, दोपहर करीब 3।30 बजे, अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। उसके बाद दोनों टीमों के कप्तान ने आपसी सहमित से यह फैसला किया कि इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सकता इसलिए मैच ड्रॉ हो गया और भारत ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया।

ये भी पढ़ें – Ind Vs Aus 4th Test: ड्रॉ हुआ चौथा टेस्ट, टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: भगवान कृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे प्रज्वल, कांग्रेस नेता के बयान पर छिड़ा विवाद-Indianews
Salman Khan House Firing: हथियार सप्लायर के परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप, उठाई ये बड़ी मांग -Indianews
Skin Care: डार्क सर्कल की क्या है वजह, जानें इससे छुटकारा पाने के कुछ घरेलु उपाय -Indianews
Delhi Women Commission: दिल्ली महिला आयोग से 223 कर्मचारी सस्पेंड, जानें LG ने क्यों उठाया यह कदम- indianews
Taapsee Pannu-Mathias Boe के संगीत रात का वीडियो आया सामने, झूमते झूमरों ने चुराई लाइमलाइट-Indianews
Google layoffs: आईटी हब बेंगलुरु में गूगल करेगा छंटनी, जा सकती है इतने कर्मचारियों की नौकरी-Indianews
West Bengal Madhyamik Result 2024: पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, चंद्रचूड़ सेन बनें स्टेट टॉपर- indianews
ADVERTISEMENT