होम / Hanuma Vihari: टीम इंडिया से बाहर होने पर दुखी है Sydeny Test Saviour, कही यह बड़ी बात

Hanuma Vihari: टीम इंडिया से बाहर होने पर दुखी है Sydeny Test Saviour, कही यह बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 6, 2024, 3:35 pm IST
ADVERTISEMENT
Hanuma Vihari: टीम इंडिया से बाहर होने पर दुखी है Sydeny Test Saviour, कही यह बड़ी बात

Photo Credit: Social Media

Hanuma Vihari: हनुमा विहारी ने आखिरी बार भारत के लिए जुलाई 2022 में खेला था। अपने 16 टेस्ट के करियर में भारतीय टीम में कुछ महत्वपूर्ण योगदान देने के बावजूद बल्लेबाज को अन्य खिलाड़ियों की तरह समर्थन नहीं मिला। 30 वर्षीय हनुमा विहारी ने स्वीकार किया कि वह टेस्ट टीम में नहीं होने से निराश हैं, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह सीनियर राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन

हनुमा विहारी मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने 7 पारियों में 365 रन बनाए हैं। आंध्र के बल्लेबाज ने सीजन की शुरुआत बंगाल के खिलाफ अर्धशतक के साथ की और उसके बाद आंध्र के खिलाफ अर्धशतक बनाया। इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ 183 रन की पारी खेली।

अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी

टेस्ट क्रिकेटर के रूप में अपने शुरुआती करियर में हनुमा विहारी को सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए कई काम करने पड़े। उन्होंने 5 अलग-अलग पदों पर बल्लेबाजी की है, जिसमें 9 मैचों में नंबर 6 पर और 3 बार नंबर 3, नंबर 5 और नंबर 7 पर बल्लेबाजी की है। खराब फॉर्म के कारण 2022 में बाहर होने से पहले टेस्ट विशेषज्ञ को मुख्य रूप से विदेशी टेस्ट के लिए प्राथमिकता दी गई थी। .

हनुमा विहारी ने कहा, “मुझे दुख और निराशा है कि मैं टेस्ट टीम में नहीं हूं, लेकिन हर किसी को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है, और मेरा काम अब रणजी ट्रॉफी में रन बनाना है। सीजन बिल्कुल अच्छा गया है, टीम और टीम दोनों के लिए हनुमा विहारी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, “इसलिए महत्वाकांक्षा बहुत सारे रन बनाने और टेस्ट टीम में वापसी करने की है।”

टीम प्रबंधन ने नहीं की बात

यह खुलासा करते हुए कि उन्होंने अपनी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है, हनुमा विहारी ने कहा कि 2022 में इंग्लैंड में उनके आखिरी टेस्ट मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के संपर्क में आने के बाद से टीम प्रबंधन ने उनसे बात नहीं की है।

विहारी ने कहा, ”हाल ही में किसी ने मुझसे बात नहीं की, लेकिन राहुल द्रविड़ ने मेरे आखिरी टेस्ट के बाद मुझसे बात की और उन्होंने मुझे बताया कि मैं क्या सुधार कर सकता हूं, मैं तब से किसी के संपर्क में नहीं हूं।”

सिडनी टेस्ट सेवियर

हालाँकि, यह सिडनी में था, 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान, विहारी की दृढ़ता वास्तव में सामने आई। हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझते हुए, उन्होंने 23 रन बनाने के लिए 161 गेंदों का सामना किया, जो टेस्ट इतिहास में दोहरे आंकड़े तक पहुंचने वाली सबसे धीमी पारियों में से एक थी।

यह भी पढें:

U19 Cricket World Cup 2024: भारतीय क्रिकेटर के भाई का बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कह दी यह बड़ी बात

IND vs ENG: क्या इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा ले पाएंगे Virat Kohli? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT