होम / Andrew Symonds की सड़क हादसे में मौत, अपने करियर के दौरान कईं विवादों में रहे साइमंड्स

Andrew Symonds की सड़क हादसे में मौत, अपने करियर के दौरान कईं विवादों में रहे साइमंड्स

India News Desk • LAST UPDATED : May 15, 2022, 10:19 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की शनिवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक कल रात टाउन्सविले में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उन्हें काफी गंभीर चोटें आई थी, जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

आस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार रात लगभग 11 बजे क्वींसलैंड शहर से 50 किलोमीटर दूर हर्वे रेंज में एक तेज रफ़्तार कार सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उस कार में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) सवार थे, और वह एक्सीडेंट इतना खतनाक था था कि एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) कि जान नहीं बच सकी।

साइमंड्स कार अकेले ही चला रहे थे। मीडिया के मुताबिक साइमंड्स को कई गंभीर चोटे आई थीं। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर हादसे कि जांच की थी।

क्रिकेट जगत में शोक की लहर

पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। मीडिया ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन उन्हें काफी गंभीर चोटें लगी थीं जिसके कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

हादसे की खबर मिलते ही आस्ट्रेलियाई क्रिकेट सहित दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई। साइमंड्स ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का एक बड़ा और जाना-माना चेहरा थे। वें अपने समय के प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक थे।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इस वर्ष यह तीसरे खिलाड़ी की मौत

Andrew Symonds Passed Away

इस बर्ष के इन पांच महीनों में अब तक आस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। यह साल ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद खराब साबित हुआ है।

इससे पहले मार्च के महीने में राड मार्श और शेन वार्न ने दुनिया को अलविदा कह दिया था और अब साइमंड्स का अचानक निधन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ यह पूरे क्रिकेट जगत के लिए निराश करने वाली खबर है।

विवादों में रहा साइमंड्स का करियर

Harbhajan Singh vs Andrew Symonds

एंड्रयू साइमंड्स का पूरा करियर हमेशा विवादों के बीच ही बीता। साल 2008 में एंड्रयू साइमंड्स का हरभजन सिंह के साथ भी झगड़ा हो गया था। जिसमें एंड्रयू साइमंड्स ने हरभजन सिंह पर आरोप लगाया था कि हरभजन ने उन्हें मंकी कहा है।

यह घटना 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया कि टेस्ट सीरीज की है। जब इस मामले की सुनवाई हुई, तो हरभजन को इस मामले में क्लीन चिट दे दी गई। अब उस घटना को मंकीगेट इंसिडेंट के नाम से जाना जाता है।

Andrew Symonds

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के 63वें मुकाबले में आमने-सामने होंगे राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
ADVERTISEMENT