होम / Asia Cup 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को 78 रनों से रौंदा

Asia Cup 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को 78 रनों से रौंदा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 21, 2024, 6:47 pm IST

Asia Cup 2024

India News (इंडिया न्यूज), Asia Cup 2024:कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष के अर्द्धशतकों के बाद गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और रविवार को दांबुला में चल रहे महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में भारत ने यूएई पर 78 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी कौर ने 47 गेंदों में 66 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि घोष ने 29 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेलकर गत चैंपियन भारत को पांच विकेट पर 201 रन बनाने में मदद की। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का पहला 200 से अधिक का स्कोर था।

दीप्ति शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएई को 7 विकेट पर 123 रन पर रोक दिया और भारत ने सेमीफाइनल में अपना एक कदम और आगे बढ़ा दिया।

दो मैचों में दो जीत के साथ भारत चार अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान पर है और उसका नेट रन रेट +3.298 है।भारत मंगलवार को नेपाल के खिलाफ अपना तीसरा और अंतिम ग्रुप मैच खेलेगा।

नियमित अंतराल पर गिरे यूएई के विकेट

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए, सलामी बल्लेबाज ईशा रोहित ओजा ने 36 गेंदों में 38 रन बनाए, लेकिन यूएई कभी भी लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका क्योंकि वे नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे।

रेणुका सिंह (1/30) और पूजा वस्त्रकार (1/27) की तेज गेंदबाज जोड़ी ने तीर्था सतीश (4) और रिनिता राजिथ (7) को आउट कर दिया, जिससे यूएई का स्कोर 5.2 ओवर में 2 विकेट पर 24 रन हो गया।

इसके बाद दीप्ति ने अपनी तीसरी गेंद पर समायरा धरनीधरका (5) को आउट किया, लेकिन ओजा और कविशा एगोडेज (नाबाद 40) ने कुछ मनोरंजक शॉट खेलकर अगले तीन ओवर में 20 रन बनाए।

हालांकि, चोटिल श्रेयंका पाटिल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल तनुजा कंवर (1/14) ने ओझा को स्टंप आउट किया, जबकि राधा यादव (1/29) ने खुशी शर्मा (10) को आउट किया, जिससे यूएई का स्कोर 16वें ओवर में पांच विकेट पर 95 रन हो गया।

इसके बाद हीना हॉटचंदानी दीप्ति की दूसरी शिकार बनीं और रितिका आखिरी गेंद पर रन आउट हो गईं, जिससे यूएई भारत के स्कोर से काफी दूर रह गई।

हरमनप्रीत ने खेली शानदार पारी

इससे पहले 35 वर्षीय हरमनप्रीत ने अपनी पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया, जबकि घोष ने 12 चौके और एक छक्का लगाया, जिसमें हॉटचंदानी द्वारा फेंके गए पारी के अंतिम ओवर में लगातार पांच शॉट शामिल थे।

कौर ने दो महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं, जिसमें जेमिमा रोड्रिग्स के साथ 39 गेंदों पर 54 और घोष के साथ 45 गेंदों पर 75 रन जोड़कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक छक्का और एक चौका लगाकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन तीसरे ओवर में ऑफ स्पिनर एगोडेज की गेंद पर वह एक अति महत्वाकांक्षी शॉट खेलकर मिड-ऑफ पर आउट हो गईं।

शैफाली वर्मा ने इसके बाद कुछ सनसनीखेज शॉट लगाए और गेंदबाजों को परेशान करते हुए 18 गेंदों में 37 रन की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन उन्होंने तेज गेंदबाज धरनीधरका की एक छोटी और वाइड गेंद को किनारे करने की गलती की, जिसके बाद कीपर ने बाकी काम कर दिया।

इसके बाद हॉटचंदानी ने अगले ओवर की पहली गेंद पर दयालन हेमलता (2) को आउट कर दिया, जिससे पावरप्ले के अंदर भारत का स्कोर 3 विकेट पर 52 रन हो गया।

इसके बाद हरमनप्रीत और रोड्रिग्स (14) ने हाथ मिलाया और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। रोड्रिग्स ने 39 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत 11वें ओवर में 100 रन के पार पहुंच गया।

12वें ओवर में एगोडेज द्वारा रोड्रिग्स को आउट किए जाने के बाद, घोष ने अपनी बाउंड्री-हिट करने की कला का प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने कवर ड्राइव का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए ओज़ा के ओवर में चार चौकों की मदद से 18 रन बनाए।

हरमनप्रीत ने 18वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर समायरा की गेंद पर दो चौके और एक छक्का लगाकर भारत का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया।

जबकि हरमनप्रीत 19वें ओवर की पहली गेंद पर रन आउट हो गईं, घोष ने शेष पांच गेंदों पर पांच चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो कि छोटे प्रारूप में उनका पहला अर्धशतक था। घोष ने केवल 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अकेले आखिरी ओवर में उन्होंने 20 रन बनाए।

Jio Recharge Plan: करोड़ों यूजर्स को Jio का बड़ा तोहफा, चुपके से लॉन्च किया लंबी वैलिडिटी वाला सस्ता 5G प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT