Wednesday, May 18, 2022
HomeSportsBCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज के लिए किया...

BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज के लिए किया वेन्यू का ऐलान, यहां जाने पूरी सीरीज का शेड्यूल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

BCCI यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए वेन्यू का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस साल जून के महीने में भारत का दौरा करेगी और इस दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलनी है। बीसीसीआई ने वेन्यू और शेड्यूल की घोषणा प्रेस रिलीज़ के दौरान की।

इस टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद अगले 3 टी-20 मुकाबले 12, 14 और 17 जून को कटक, विशाखापट्टनम और राजकोट में खेले जाएंगे। इस टी-20 सीरीज का आखिरी टी-20 मुकाबले का आयोजन 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में किया जाएगा।

भारत के पास बदला लेने का मौका

India vs South Africa 2nd ODI Live Streaming: When and where to watch Live on TV and Online | Cricket News – India TV

भारत के पास इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से बदला लेने का पूरा मौका होगा। क्योंकि भारत का इस साल की शुरुआत में हुआ दक्षिण अफ्रीका दौरा बेहद खराब रहा था। उस दौरे पर भारत ने 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे मुकाबले खेले थे। जिमें भारत ने टेस्ट सीरीज को 2-1 से गवां दिया था और वनडे सीरीज में तो भारत एक भी मैच नहीं जीत पाया था। वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप झेलने पड़ी थी।

अब भारत के पास इस टी-20 सीरीज में पुराना हिसाब चुकता करने का पूरा मौका है। भारत इस टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप करने की पूरी कोशिश करेगा। बता दें कि रोहित शर्मा के फुल टाइम कप्तान बनने के बाद से भारत एक भी मैच नहीं हारा है और रोहित इस रिकॉर्ड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेंगे।

टी-20 सीरीज का शेड्यूल

IND vs SA T20I Series: BCCI announce venues for South Africa series

  • पहला टी-20

9 जून, दिल्ली

  • दूसरा टी-20

12 जून, कटक

  • तीसरा टी-20

14 जून, विशाखापट्टनम

  • चौथा टी-20

17 जून, राजकोट

  • पांचवा टी-20

19 जून, बेंगलुरु

BCCI

ये भी पढ़ें : आज है क्रिकेट के भगवान् Sachin Tendulkar का 49वां जन्मदिन, आइये जानते हैं सचिन तेंदुलकर के कुछ अटूट रिकॉर्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular